Friday, May 03, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने चुनाव में अपने ही सामने खड़े बीजेपी उम्मीदवार के छुए पैर, Video हुआ वायरल

गुरुवार को बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार नामांकन करने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे। यहां जब जीतू पटवारी ने मधु वर्मा को देखा तो उन्होंने तुरंत उनके पैर छूकर आशीर्वाद मांगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 28, 2023 11:22 IST
Congress, BJP, Jitu Patwari- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस नेता जीतू पटवारी

इंदौर: मध्य प्रदेश की हवा में चुनावी रंग पूरी तरह से घुल चुका है। हर कोई चुनावी मूड में सराबोर है। पार्टियों ने अपनी उमीदवारों की घोषणा कर दी और अब वे मैदान पर उतरकर मतदाताओं के बीच जा रहे हैं। बड़े नेताओं की रैलियां और जनसभाएं हो रही हैं। राज्य में सरकार बनाने के लिए मुख्य लड़ाई कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। दोनों ही पार्टियां दावा कर रही हैं कि 3 दिसंबर को उन्हें ही बहुमत मिलेगा।

इस बीच चुनाव प्रचार के दौरान कई अनोखे पल देखने को मिल रहे हैं। उम्मीदवार अनोखे तरीकों से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कमलनाथ सरकार के दौरान मंत्री रहे और इंदौर की राऊ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जीतू पटवारी ने कुछ ऐसा किया कि उनके सामने खड़े भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भी चौंक गए। कुछ समय तक वह यह समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या है और अब उन्हें क्या करना चाहिए।

गुरुवार की है घटना 

दरअसल, गुरुवार को बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार नामांकन करने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे। यहां बीजेपी प्रत्‍याशी मधु वर्मा जब जिला निर्वाचन कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल कर समर्थकों के साथ लौट रहे थे, तब सामना होने पर कांग्रेस प्रत्‍याशी जीतू पटवारी अचानक उनके पास पहुंचे और पैर छूते हुए कहा कि मुझे आशीर्वाद दो। इस पर मधु वर्मा ने कहा कि आशीर्वाद तो जनता देगी। आपने 10 साल तक विधायक के रूप में काम किया है। आप जनता के पास जाकर जरा अपने काम तो बताइए। वह ही आपको आशीर्वाद देगी। 

2018 में जीतू पटवारी ने मधु वर्मा को ही हराया था 

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी दोनों नेता आमने-सामने थे। तब जीतू पटवारी ने बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा को  5,703 मतों के नजदीकी अंतर से हराया था। इस सीट पर वर्ष 2008 से लेकर 2018 के बीच तीन बार चुनाव हुए हैं। 2008 के चुनावों में पटवारी को बीजेपी उम्मीदवार जीतू जिराती के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जबकि 2013 और 2018 के चुनावों में पटवारी ने लगातार दो बार जीत हासिल की।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement