Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

MP: कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अंतर्राज्यीय सीमाएं सील करने पर विचार

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के मकसद से राज्य सरकार अंतर्राज्यीय सीमाएं सील करने पर विचार कर रही है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 30, 2021 11:54 IST
MP: कोरोना की चेन तोड़ने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE MP: कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अंतर्राज्यीय सीमाएं सील करने पर विचार

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के मकसद से राज्य सरकार अंतर्राज्यीय सीमाएं सील करने पर विचार कर रही है। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि कोरोना की स्थिति की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 16 जिलों में कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर हुई समीक्षा के दौरान कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सख्ती पर जोर दिया गया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर बस परिवहन सेवाओं को बंद करने के साथ अन्य राज्यों की सीमाओं पर आवागमन से संक्रमण को रोकने के उपाय प्रभावित हो रहे हैं। आवागमन के कारण संक्रमण की चेन को तोड़ने की कार्यवाही भी प्रभावित हो रही है। इसलिए अंतर्राज्यीय सीमाओं को सील करने पर विचार किया गया।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान का कहना है कि कोरोना की कठिन परिस्थिति में भी आम जनता को परेशान नहीं होने दिया जायेगा। किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत सात मई को पहली किश्त के रूप में 1480 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की जायेगी। किसानों की ऋण अदायगी की सीमा 30 मार्च को बढ़ाकर पहले 30 अप्रैल किया गया था। इसे अब बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है। अब किसानों के 31 करोड़ रुपये के ब्याज का भुगतान भी प्रदेश सरकार द्वारा किया जायेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement