Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने किया दावा, भारत जोड़ो यात्रा में नहीं लगा "पाकिस्तान जिंदाबाद" का नारा

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये फर्जी वीडियो है। इस पर पुलिस को जांच करनी चाहिए।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 27, 2022 19:31 IST
दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी - India TV Hindi
Image Source : PTI दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा का पड़ाव मध्य प्रदेश में चल रहा है। राहुल गांधी अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मध्य प्रदेश में एंट्री कर चुके हैं। इस प्रदेश में एंट्री लेते ही एक बवाल हो गया। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। इस पर कांग्रेस नेता और भारत जोड़ो यात्रा की आयोजन समिति के प्रमुख दिग्विजय सिंह ने सफाई दी है। 

सिंह का दावा फर्जी है वीडियो

दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली पदयात्रा में ऐसा कोई नारा अब तक नहीं लगाया गया। इंदौर में यात्रा के पड़ाव के दौरान सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि "हम भारत जोड़ो यात्रा के तहत अब तक करीब 2,250 किलोमीटर चल चुके हैं, लेकिन कहीं भी इस यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा नहीं लगाया गया।" सिंह ने कहा कि उन्होंने हालांकि विवादास्पद वीडियो नहीं देखा है, लेकिन उन्हें बताया गया है कि यात्रा के बाहर के किसी अज्ञात व्यक्ति ने छत पर चढ़कर एक नारा लगाया और इसे फर्जीवाड़े के जरिये यात्रा से जोड़ दिया। 

प्रशासन इसकी जांच करे
कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने विवादास्पद वीडियो पर कहा कि"मुझे पता चला है कि चंद सेकंड का एक वीडियो क्लिप सामने आया है। अब यह शासन-प्रशासन और पुलिस की जिम्मेदारी है कि वह फर्जी वीडियो बनाने वाले व्यक्ति की पहचान करे और उसे गिरफ्तार करके सख्त से सख्त सजा दिलाए।"

कांग्रेस करेगी सहयोग 
सिंह ने कहा कि "पाकिस्तान जिंदाबाद" के नारे वाले कथित वीडियो के मामले की जांच में कांग्रेस द्वारा पुलिस को पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने इस मामले को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा तूल दिए जाने पर सत्तारूढ़ दल के खिलाफ निशाना साधा। सिंह ने कहा,"भाजपा जब तक हिंदू-मुसलमान और हिंदुस्तान-पाकिस्तान की बात नहीं करती, उसका खाना नहीं पचता।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement