1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मप्र: दिग्विजय ने बताए CM पद के दो दावेदार, कहा- शिवराज का जाना तय

मप्र: दिग्विजय ने बताए CM पद के दो दावेदार, कहा- शिवराज का जाना तय

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए दावा किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जाना तय है, अब सिर्फ दो नाम ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की सूची में है।

IANS IANS
Published on: July 19, 2021 14:12 IST
मप्र: दिग्विजय ने...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) मप्र: दिग्विजय ने बताए CM पद के दो दावेदार, कहा- शिवराज का जाना तय

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए दावा किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जाना तय है, अब सिर्फ दो नाम ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की सूची में है। एक केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल और दूसरे प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि, अब मप्र भाजपा में मुख्यमंत्री के लिए केवल दो ही उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं। मोदी के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल व संघ के उम्मीदवार वीडी शर्मा बाकी उम्मीदवारों के प्रति मेरी सहानुभूति है। मामू का जाना तय।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रविवार को आमजनों से भाजपा के मुख्यमंत्री के उम्मीदवारों के नाम पूछे थे और कहा था अगर नहीं कोई नहीं बताएगा तो वे खुद सेामवार को भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर देंगे। उसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सिंह ने दो नामों की सूची जारी कर दी है। दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर अब तक भाजपा के किसी नेता का बयान नहीं आया है।

इससे पहले कांग्रेस के नेता असदुद्दीन ने आगामी वर्ष 2023 में भाजपा का चेहरा कौन होगा, इसको लेकर सोशल मीडिया पर सर्वे कराया था। जिसमें लोगों की राय में सबसे ऊपर नाम केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आया था। इस सर्वे के मुताबिक सिंधिया को 35 प्रतिशत और शिवराज सिंह चौहान को 34 प्रतिशत लोगों ने संभावित चेहरा बताया था।

ज्ञात हो कि राज्य में मुख्यमंत्री में बदलाव की चर्चाएं अरसे से जोर पकड़े हुए है, जबकि भाजपा की ओर से लगातार इस बात का खंडन किया जाता रहा है। कई नेता तो यहां तक कह चुके हैं कि अगला चुनाव शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मप्र: दिग्विजय ने बताए CM पद के दो दावेदार, कहा- शिवराज का जाना तय News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X