Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के सिवनी में भूंकप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई 3.5

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में शनिवार शाम 6 बजकर 16 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 31, 2020 21:58 IST
earthquake in seoni । मध्य प्रदेश के सिवनी में भूंकप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई 3.5- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Earthquake in Seoni । मध्य प्रदेश के सिवनी में भूंकप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई 3.5

भोपाल. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में शनिवार शाम 6 बजकर 16 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) की वेबसाइट के अनुसार सिवनी में भूकंप का अंतिम झटका शाम को 6.16 बजे आया जो 37 सेंकड तक महसूस किया गया, इसकी तीव्रता 3.5 मापी गयी। वेबसाइट के अनुसार छिंदवाड़ा में शाम 5.20 बजे 41 सेंकड तक भूकंप का झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गयी । 

इससे पहले सिवनी के आसपास शनिवार दोपहर 12.49 बजे 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था। सिवनी में लोग भूकंप के झटकों से घबराकर घरों से बाहर निकल आये। सिवनी में 27 अक्टूबर को भी 3.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये थे। सूत्रों के अनुसार भारतीय भू वैज्ञानिक सर्वेक्षण का एक दल सिवनी में आया हुआ है और यहां पृथ्वी के नीचे की हलचल पर अध्ययन कर रहा है। उन्होंने बताया कि जीएसआई ने शनिवार को भूकंप के पहले झटके के बारे में अपनी रिपोर्ट सिवनी जिला कलेक्टर को सौंप दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement