Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में 5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद, 8 लोग गिरफ्तार

मध्यप्रदेश पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर कथित रूप से उनके कब्जे से पांच करोड़ रुपये के जाली नोट जब्त किये हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2021 22:40 IST
मध्यप्रदेश में 5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद, 8 लोग गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : FILE/REPRESENTATIVE IMAGE मध्यप्रदेश में 5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद, 8 लोग गिरफ्तार

बालाघाट (मध्यप्रदेश)। मध्यप्रदेश पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर कथित रूप से उनके कब्जे से पांच करोड़ रुपये के जाली नोट जब्त किये हैं। बालाघाट जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि बालाघाट व बैहर पुलिस को नकली नोट खपाने संबंधी सूचना मिली थी। इसमें संयुक्त टीम बनाकर पिछले दो दिनों तक कार्रवाई की गई, जिसमें मध्यप्रदेश के बालाघाट से छह और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया से दो लोगों की गिरफ्तारी हुई।

उन्होंने कहा कि इन आरोपियों से पांच करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं। ये नकली नोट 10 रुपए से लेकर 2,000 रुपए तक के हैं। तिवारी ने बताया कि गिरोह के सरगना व सप्लाई चेन से जुड़ी जानकारी के लिए पूछताछ की जा रही है।

उम्मीद है इस मामले में कई अहम खुलासे होंगे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये लोगों में राहुल मेश्राम (25), अनंतराम पांचे (38), हरिराम पांचे (33), नन्हूलाल विश्वकर्मा (40), हेमंत उइके (30), मुकेश तवाड़े (30), सोहन लाल (30) एवं रामेश्वर मौजे (40) शामिल हैं। 

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले, 21 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 7,89,696 पहुंच गयी है। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 21 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,917 हो गयी है।

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि प्रदेश के 52 जिलों में से 37 जिलों में पिछले 24 घंटों में संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के सात नए मामले इंदौर में आये जबकि भोपाल में 10 नये मामले आये। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,89,696 संक्रमितों में से अब तक 7,79,963 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 816 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि रविवार को कोविड-19 के 129 रोगी स्वस्थ हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement