Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में हुई फेल तो बन गई फर्जी DSP, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में असफल रही एक महिला पर अफसर बनने का भूत ऐसा सवार हुआ कि वह फर्जी एसडीएम बन गई और जब उसने एक व्यापारी से रंगदारी मांगी तो वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई। महिला के पास से राज्यपाल मंगू भाई पटेल के दस्तखत वाला फर्जी पत्र भी बरामद किया गया है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 08, 2022 23:24 IST
MP Police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO MP Police

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में असफल रही एक महिला पर अफसर बनने का भूत ऐसा सवार हुआ कि वह फर्जी एसडीएम बन गई और जब उसने एक व्यापारी से रंगदारी मांगी तो वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई। महिला के पास से राज्यपाल मंगू भाई पटेल के दस्तखत वाला फर्जी पत्र भी बरामद किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय नीलम पाराशर नाम की एक महिला खुद को देपालपुर इलाके का एसडीएम बताती थी, इसके चलते वह कई लोगों से रंगदारी भी मांगती थी।

महिला एमपीपीएससी में फेल हो चुकी है

गौतमपुरा के व्यापारी की शिकायत के बाद उसे अपराध शाखा ने पकड़ा है। महिला कुछ दिन पहले खरीदारी करने भी पहुंची थी और सामान लेने के बाद व्यापारी ने बिल चुकाने को कहा तो रुपए देने की बजाय उसे जेल भिजवाने की धमकी दी। पुलिस को यह भी पता चला है कि इस महिला ने कई विभागों में नियुक्ति दिलाने का प्रलोभन देकर कई लोगों को ठगने का भी काम किया है। पुलिस को जांच में पता चला है कि महिला एमपीपीएससी की तैयारी कर रही थी, लेकिन उसका चयन नहीं हुआ।

जब उसे सफलता नहीं मिली तो फर्जी अधिकारी बन गई। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि नियुक्ति पत्र और राज्यपाल का फर्जी पत्र उसे कहां से मिला। इंदौर के डीसीपी निमिश अग्रवाल ने बताया है कि खुद को एसडीएम बताने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इस महिला ने कई लोगों को परेशान किया है।

कुछ दिन पहले फेक TTE भी हुए थे गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के सबसे अहम रेलवे स्टेशन नई दिल्‍ली पर 11 फर्जी टीटीई ड्यूटी करते हुए गिरफ्तार किए गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी 15 दिन से स्टेशन पर काम कर रहे थे और इस बात की भनक किसी को भी नहीं लगी। मामला सामने आने के बाद रेलवे प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल उठ रहें हैं कि राजधानी में इतना बड़ा फर्जी काम कैसे हो रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement