Friday, March 29, 2024
Advertisement

खरगोन में हुए टैंकर ब्लास्ट में पांच और लोगों ने तोड़ा दम, मृतकों की संख्या हुई सात

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बुधवार सुबह फ्यूल के एक टैंकर में आग लगने के बाद धमाका हो गया था, जिसमें अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 29, 2022 22:55 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में ईंधन का टैंकर पलटने के बाद इसमें भीषण ब्लास्ट हो गया था। इस हादसे में बुरी तरह से घायल हुए पांच लोगों ने इंदौर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान शनिवार को दम तोड़ दिया। इसके बाद घटना में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। इंदौर के महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MYH) के अधीक्षक डॉक्टर प्रमेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पलटे टैंकर में धमाके में बुरी तरह घायल अनिल (25), कान्या (35), मुनीम (20), नत्थू (40) और हीरालाल (25) की इलाज के दौरान मौत हो गई। 

'पांचों लोग 63 प्रतिशत से लेकर 90 प्रतिशत तक झुलस गए थे'

डॉक्टर प्रमेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि भीषण धमाके में पांचों लोग 63 प्रतिशत से लेकर 90 प्रतिशत तक झुलस गए थे। आग की तेज लपटों से इनके अंदर के अंगों को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा था। उन्होने कहा कि हम तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी जान नहीं बचा सके। MYH अधीक्षक ने बताया कि घटना में घायल 11 अन्य लोगों का उपचार अस्पताल में जारी है। 

'तेल भरते समय हुआ टैंकर में विस्फोट'

अधिकारियों ने बताया कि खरगोन जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) का फ्यूल टैंकर बुधवार सुबह पलट गया था और ग्रामीण जब इससे बहता तेल बर्तनों में भरने में जुटे थे, तब इसमें भीषण ब्लास्ट हो गया था। उन्होंने बताया कि विस्फोट में रंगू बाई (19) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 100 फीसद झुलसी मीरा (27) ने इंदौर के MYH में इलाज के दौरान गुरुवार को दम तोड़ा दिया था। अधिकारियों के मुताबिक टैंकर पलटने के बाद इसका ड्राइवर फरार हो गया था जिसे पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है।

जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर हुई घटना

बता दें जिले में बुधवार सुबह फ्यूल के एक टैंकर में आग लगने के बाद धमाका हो गया था, जिसमें अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारी के मुताबिक यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर बिस्टान थाना क्षेत्र के अंजनगांव के आसपास हुई। खरगोन के जिला कलेक्टर पुरुषोत्तम ने बताया था कि गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को बेहतर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया था। टैंकर के पलटने के बाद ड्राइवर और परिचालक मौके से फरार हो गए थे, जिनको बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement