Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को मध्यप्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2021 19:38 IST
मध्य प्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO मध्य प्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी

भोपाल। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को मध्यप्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने शनिवार को कहा कि अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए जारी किये गये हैं।

साहा ने बताया कि सतना, गुना, श्योपुर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों के लिए बहुत भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि प्रदेश के 17 जिलों शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, रीवा, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, दमोह, सागर, नीमच, मंदसौर, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना के लिए भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि गत 24 घंटों में शनिवार सुबह तक पूर्वी मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले के सराय क्षेत्र में सबसे अधिक 122.4 मिमी बारिश हुई है जबकि पश्चिम मध्यप्रदेश में श्योपुर जिले के कराहल में सबसे अधिक 240 मिमी बारिश हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement