Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Indore News: बेसहारा कुत्तों पर एयरगन से बरसाई गोलियां, चार के खिलाफ मामला दर्ज

Indore News: इंदौर में गलियों में घूमने वाले बेसहारा कुत्तों पर एयरगन से कुछ लोगों द्वारा गोलियां चलाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद चार अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 09, 2022 16:06 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घटना का वीडियो सामने आने के बाद मामला हुआ दर्ज: पुलिस
  • चार अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है: पुलिस

Indore News: इंदौर में गलियों में घूमने वाले बेसहारा कुत्तों पर एयरगन से कुछ लोगों द्वारा गोलियां चलाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद चार अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। भंवरकुआं पुलिस थाने के प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि घटना के वीडियो में एक व्यक्ति बेसहारा कुत्ते पर गोलीबारी करता दिखाई दे रहा है, हालांकि इसमें बेजुबान जानवर के हताहत होने के बारे में अभी कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि मामले के चार आरोपियों में से एक के बारे में पता चला है कि उसका उपनाम खत्री है। थाना प्रभारी बताया कि चारों आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। 

इस संगठन ने कराई FIR

कुत्तों पर गोलीबारी को लेकर पशु हितैषी संगठन ‘पीपुल फॉर एनिमल्स’ की इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। जैन ने बताया, ‘‘क्षेत्रीय रहवासियों से हमें पता चला कि चार लोगों ने विष्णुपुरी क्षेत्र की गलियों में गुरुवार को करीब डेढ़ घंटे तक घूम-घूमकर बेसहारा कुत्तों पर एयरगन से गोलीबारी की।’’ उन्होंने बताया कि उनके संगठन के कार्यकर्ता पता लगा रहे हैं कि गोलीबारी से कोई कुत्ता हताहत तो नहीं हुआ। 

एमसीडी ऐप पर शुरू हुआ ‘कुत्ते का नसबंदी मॉड्यूल’

हाल में दिल्ली में कुत्ते की नसबंदी को लेकर दिल्ली एमसीडी ऐप पर ‘कुत्ते की नसबंदी मॉड्यूल’ को शुरू किया गया है। दिल्ली नगर निगम के इलाके में रहने वाले लोग अब आवारा कुत्तों की नसबंदी का अनुरोध नगर निकाय की ऐप के जरिए कर सकते  हैं। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘एमसीडी क्षेत्र में रहने वाला कोई भी व्यक्ति पड़ोस में रहने वाले आवारा कुत्तों की तस्वीर खींच कर ऐप पर अपलोड कर सकता है। इसके बाद पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी कार्रवाई करेंगे और जरूरत पड़ने पर कुत्तों की नसबंदी करने के बाद वापस उसी इलाके में छोड़ देंगे।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement