Thursday, March 28, 2024
Advertisement

MP: मजदूर और उसके साथियों को खुदाई में 14 कैरेट का हीरा मिला, बिक सकता है 70 लाख में

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बुधवार को एक मजदूर और उसके साथियों को एक खदान में 14.09 कैरेट का एक हीरा मिला। यह खदान इन लोगों ने पट्टे पर ली थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2021 8:21 IST
MP: मजदूर और उसके...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE MP: मजदूर और उसके साथियों को खुदाई में 14 कैरेट का हीरा मिला, बिक सकता है 70 लाख में

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बुधवार को एक मजदूर और उसके साथियों को एक खदान में 14.09 कैरेट का एक हीरा मिला। यह खदान इन लोगों ने पट्टे पर ली थी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विशेषज्ञों का कहना है कि नीलामी में यह हीरा करीब 70 लाख रुपये में बिक सकता है। हीरे मिलने की खबर से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है और जैसे ही गांव के लोगों को खबर मिली हर कोई हैरान रह गया।

पन्ना जिले के हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि कृष्ण कल्याणपुर गांव के पास स्थित खदान में मजदूर रामप्यारे विश्वकर्मा और उसके साथियों को 14.09 कैरेट का हीरा मिला है। उन्होंने कहा कि इस हीरे की नीलामी मार्च में की जाएगी।

जैसे ही मजदूरों को हीरा मिला उसने उसे स्थानीय हीरा कार्यालय में जमा करा दिया। पांच मजदूर एक खदान में खुदाई कर रहे थे कि तभी उन्हें खुदाई में दो चमचमाते हीरे बरामद हुए। मजदूरों का कहना है कि अब इन हीरों की नीलामी से जो राशि मिलेगी उससे परिवार की समस्याएं कम होंगी और उस धनराशि को वो अपने बच्चों की पढ़ाई में लगा पाएंगे। जिस जिले से हीरा मिला हैं वह हीरे की खदानों के लिए बहुत प्रसिद्ध है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement