Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शिवराज सिंह चौहान के लिए पैसे जुटा रही हैं लाडली बहनें, कोई लिफाफे तो कोई गुल्लक कर रहीं भेंट

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी ने विदिशा से उम्मीदवार बनाया है और वह ग्रामीण इलाकों में प्रचार में जुट गए हैं। महिलाएं और युवतियां उन्हें प्रचार के लिए धनराशि मुहैया करा रही हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 20, 2024 7:52 IST
विदिशा से चुनावी मैदान में हैं शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : PTI विदिशा से चुनावी मैदान में हैं शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रचार का रंग धीरे-धीरे चढ़ने लगा है। उम्मीदवार अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में सक्रिय हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विदिशा से उम्मीदवार बनाया है और वह ग्रामीण इलाकों में प्रचार में जुट गए हैं। महिलाएं और युवतियां उन्हें प्रचार के लिए धनराशि मुहैया करा रही हैं। कोई लिफाफे दे रही हैं, तो कहीं गुल्लक भेंट की जा रही है।

18 साल तक सीएम रहे शिवराज 

शिवराज सिंह चौहान लगभग 18 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और इस बार पार्टी ने उन्हें विदिशा संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। यहां से शिवराज सिंह चौहान पांचवीं बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने सोमवार से अपने संसदीय क्षेत्र में प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। वह मंगलवार को भी कई इलाकों में सक्रिय रहे। पूर्व मुख्यमंत्री विदिशा लोकसभा क्षेत्र के खातेगांव विधानसभा में आयोजित सम्मेलन में पहुंचे। यहां चौहान को चुनाव लड़ने के लिए लाडली बहनों ने पैसों से भरे विजय भव: के गुल्लक दिए और जीत का आशीर्वाद दिया। साथ ही भांजियों ने भी अपने मामा को चुनाव लड़ने के लिए पैसे दिए।

एमपी में चार फेज में होंगे चुनाव

बता दें कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर कुल चार फेज में चुनाव होंगे। पहले चरण 19 अप्रैल को 6 सीटों पर चुनाव होगा। 26 अप्रैल यानी दूसरे चरण में 7 सीटों पर चुनाव होगा। 8 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को चुनाव वोटिंग होगी और बाकी 8 सीटों के लिए चौथे चरण यानी 13 मई को चुनाव होंगे। (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement