Friday, May 10, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश में कल सभी 230 सीटों के लिए वोटिंग, प्रचार का शोर थमा... बयानों की गूंज पड़ेगी भारी? पढ़ें हर अपडेट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। कल 230 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। मध्य प्रदेश में 5 करोड़ 60 लाख मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 16, 2023 21:56 IST
rahul gandhi pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार करते हुए।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण होने जा रहा है। कल मध्य प्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों पर वोट डाले जाने हैं और चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। मध्य प्रदेश में 5 करोड़ 60 लाख मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मध्य प्रदेश में इस बार पच्चीस लाख मतदाता बढ़े हैं। इससे पहले कल प्रचार का शोर थम गया। प्रचार का शोर थमने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिर्रादित्य सिंधिया पर बड़ा सियासी हमला बोला है। प्रियंका ने पूरे सिंधिया परिवार को विश्वासघात करने वाला परिवार बता दिया। इसका जवाब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तो दिया ही असम के सीएम ने भी प्रियंका को घेरा है। मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

Madhya Pradesh Election Live: 16 Nov

Auto Refresh
Refresh
  • 3:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    घर-घर प्रचार करने निकले शिवराज

    सीएम शिवराज सिंह चौहान घर-घर चुनाव प्रचार करने निकले हैं। उन्होंने टिफिन बनाने वाली महिलाओं से मुलाकात की।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ड्यूटी के दौरान एक कर्मचारी की मौत

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मुलताई चुनाव ड्यूटी में आए एक कर्मचारी की मौत होने की सूचना मिली है। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

  • 11:50 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से मतदान दल रवाना

    मतदान का महापर्व कल प्रदेश भर में सुबह 7 बजे से शाम 6 मतदान होगा। भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से मतदान दल रवाना हो गया है। भोपाल की सात विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 2049 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। भोपाल जिले की सात विधानसभाओं में कुल 20 लाख 87 हजार 32 वोटर्स मतदान करेंगे।

  • 9:59 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आगर मालवा जिले में भी बांटी मतदान सामग्री

    आगर मालवा जिले में भी मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण सुबह से शुरू हो गया है। जिला मुख्यालय पर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह से ही कर्मचारियों का मेला लग गया। जिले में रिजर्व सहित 672 मतदान दलों में 2688 मतदानकर्मी तैनात किए गए हैं। 134 जीपीएस लगे वाहनों से मतदान दल मतदान केंद्रों तक पहुंचेंगे। साथ ही जिले में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

     

  • 9:46 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    चुनाव अधिकारियों को बांटी मतदान सामग्री

    मध्य प्रदेश में कल (17 नवंबर को) होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा में चुनाव अधिकारियों को मतदान सामग्री वितरित की गई।

     

  • 6:54 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    भाजपा शासित मप्र में दिख रही है परिवर्तन की लहर- अखिलेश

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश में ‘‘परिवर्तन की लहर’’ दिखाई दे रही है। उन्होंने सत्ता बरकरार रखने के लिए मतदाताओं से ‘‘झूठे वादे’’ करने को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है और सपा उम्मीदवार रिकॉर्ड अंतर से चुनाव जीतने जा रहे हैं।

  • 6:48 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    प्रियंका ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया ‘गद्दार’

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दतिया विधानसभा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘गद्दार’ करार दिया। प्रियंका ने कहा,‘‘ क्या आप सिंधिया जी को जानते हैं? हमने उत्तर प्रदेश में एक साथ काम किया...हम यूपी के लोग अपनी शिकायत या गुस्सा व्यक्त कर देते हैं...हम सब कुछ बाहर निकाल देते हैं...हमें महाराज बोलने की आदत नहीं है।’’ उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘‘क्या है कि वो कद में थोड़े छोटे पड़ गए लेकिन अहंकार में तो भई, वाह भई वाह!’’ उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता उनसे कहते थे कि उन्हें अपना काम कराने के लिए सिंधिया को महाराज बोलना पड़ता है और यह उनकी (कार्यकर्ताओं की) आदत नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement