Friday, May 10, 2024
Advertisement

MP Election: ग्राम पंचायत कुड़ेरादादर के लोग चुनाव बहिष्कार करने मजबूर

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर राज्य की सियासत भी चरम पर है और राजनैतिक दल और उनके नेता राज्यभर में जनसाभाएं कर चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं। ऐसे में हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 02, 2023 6:35 IST
shivraj and kamalnath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह और पूर्व सीएम कमलनाथ

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। इसके मद्देनजर मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए कुल 3,832 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर राज्य की सियासत भी चरम पर है और राजनैतिक दल और उनके नेता राज्यभर में जनसाभाएं कर चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं और साथ ही एक दूसरे पर जमकर बयानबाजी भी कर रहे हैं। मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

Madhya Pradesh Election Live 01 NOV

Auto Refresh
Refresh
  • 6:56 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस पर भड़के नरोत्तम

    नरोत्तम मिश्रा ने नुक्कड़ सभाओं में राज्य सरकार की लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाड़ली बहना योजना और संबल योजना सहित विभिन्न कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने दतिया में कराए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए ग्रामीणों से कहा कि जब वो (कांग्रेस) वोट मांगने आपके पास आए तो आप उससे पूछना कि उनके द्वारा क्षेत्र में कौन से विकास कार्य करवाए हैं?

  • 6:18 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा से तंग हुए लोग- दिग्विजय

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि 20 साल तक बीजेपी ने राज्य को लूटा है। लोग उनके झूठ, भ्रष्टाचार और गरीबों व किसानों के साथ अनुचित व्यवहार से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश पीछे जा रहा है। 

  • 2:36 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मप्र स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने कहा- राज्य विकास की नयी ऊंचाइयां छू रहा

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मध्य प्रदेश के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह विकास की नयी ऊंचाइयां हासिल कर रहा है और ‘अमृत काल’ में देश के संकल्पों को साकार करने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। राज्यों के पुनर्गठन के बाद एक नवंबर 1956 को मध्य प्रदेश राज्य का गठन किया गया था। 

  • 1:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुरैना में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, सीएम शिवराज समेत केंद्र पर साधा निशाना

    केन्द्र सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने भाजपा सरकार के साथ मुख्यमंत्री और केन्द्रीय कृषि मंत्री पर बड़े आरोप  लगाये हैं। उन्होंने कहा कि बुंदेलखण्ड विकास का पैकेज भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। ज्योतिरदित्य सिंधिया पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि चंबल का विकास महाराजाओं ने रोका। प्रदीप जैन आदित्य मुरैना विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी दिनेश गुर्जर के कार्यालय शुभारंभ में आये थे। इस दौराना उन्होंने कहा कि भाजपा के 18 वर्ष शासन में 70 हजार किसानों ने आत्महत्या की है।

  • 1:01 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    करेली में बोले कमलनाथ- यह चौपट प्रदेश आज आपके सामने है

    मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने करेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "प्रदेश की तस्वीर आपके सामने हैं, कैसे प्रदेश को चौपट किया है। चौपट कृषि, चौपट शिक्षा, चौपट स्वास्थ्य, चौपट उद्योग, चौपट अर्थव्यवस्था, चौपट कानून-व्यवस्था, चौपट पंचायत व्यवस्था, चौपट राशन व्यवस्था, कहां तक मैं बोलूं। यह चौपट प्रदेश आज आपके सामने है।"

  • 12:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    ग्राम पंचायत कुड़ेरादादर के लोग चुनाव बहिष्कार करने मजबूर

    गरियाबंद जिले के छुरा विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत कुड़ेरादादर एवं आस पास के 6-7 गांवों के लोग धान खरीदी केंद्र नहीं खुल पाने के मुद्दे को लेकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। किसानों की मानें तो उन्हें धान बेचने हेतु काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और आला अधिकारी एवं नेताओं तक चक्कर लगाने के बाद अब तक उनकी मांग पुरी नहीं होने के चलते आने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं।

  • 11:58 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    'कांग्रेस नेताओं में फूट' वाले आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने की ये अपील

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वीडियो जारी कर अपील की, "मेरी सभी मतदाता भाइयों एवं बहनों से प्रार्थना है कि वे कांग्रेस नेताओं में फूट के भाजपा के भ्रामक प्रचार के झांसे में न आएं। कांग्रेस एक जुट है। हम लोग सब मिलकर काम करेंगे और भाजपा को हराएंगे "जन बल" जीतेगा, "धन बल" हारेगा। कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी।"

  • 11:11 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आजन डिंडोरी जिले का तूफानी दौरा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज डिंडोरी जिले का दौरा है। सीएम शिवराज आज शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के कनेरी गांव व डिंडोरी विधानसभा क्षेत्र के बजाग में प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे।

  • 10:14 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कांग्रेस प्रत्याशी शुक्ला ने विजयवर्गीय पर दो मुकदमों की जानकारी छिपाने का लगाया आरोप

    इंदौर-1 के कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार संजय शुक्ला ने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय पर मंगलवार को आरोप लगाया कि उन्होंने नामांकन के साथ जमा कराए गए हलफनामे में पश्चिम बंगाल के अलीपुर और छत्तीसगढ़ के दुर्ग की अदालतों में लंबित दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी जान-बूझकर छिपाई है। शुक्ला ने इस विषय में निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजकर मांग की है कि कथित रूप से झूठा हलफनामा दायर करने पर विजयवर्गीय का नामाकंन निरस्त किया जाए।

  • 9:14 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बहन-बेटियों का सम्मान करना नहीं जानते कांग्रेस नेता: सीएम शिवराज

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आधी आबादी के मुद्दे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि इस पार्टी के नेता महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानते। चौहान ने इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी सभा में कहा,‘‘कन्या भोज हमारा संस्कार और सनातन परंपरा है, लेकिन जब मैंने कुछ दिन पहले कन्या भोज का आयोजन कराया, तो (कांग्रेस के राज्यसभा सांसद) दिग्विजय सिंह कहने लगे कि मुख्यमंत्री नाटक-नौटंकी करता है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग बहन-बेटियों का सम्मान करना नहीं जानते। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement