Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुरजेवाला को एमपी का प्रभारी बनाए जाने पर भड़के प्रदेश BJP अध्यक्ष, कहा- जो जनता को राक्षस कहते हैं उन्हें...

मध्य प्रदेश में चुनाव को देखते हुए गुरुवार को भाजपा और कांग्रेस दोनों ने बड़े कदम उठाए। एक ओर बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो वहीं, कांग्रेस ने सुरजेवाला को राज्य का प्रभारी महासचिव बनाया।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 21, 2023 20:06 IST
MP BJP president vd shrama- India TV Hindi
Image Source : X (@VD SHARMA) मध्य प्रदेश बीजेपी केअध्यक्ष वीडी शर्मा।

आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी एक्टिव मोड में आ गई है। पार्टी ने एक के बाद एक कई बड़ी नियुक्तियां की हैं। इसी कड़ी में पार्टी ने रणदीप सुरजेवाला को मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव का प्रभार दिया है। इसके अलावा पार्टी ने मुकुल वासनिक को गुजरात के प्रभारी महासचिव पद की जिम्मेदारी दी है। हालांकि, अब सुरजेवाला को एमपी में भेजे जाने पर भाजपा ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है। 

भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भड़के

मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सुरजेवाला की एमपी में नियुक्ति पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। वीडी शर्मा ने कहा कि जो जनता हमारे लिए देवतुल्य है, जिसे हम भगवान मानते हैं, उस जनता को कुछ लोग राक्षस कहते और मानते हैं। वीडी शर्मा ने कहा कि ऐसे लोग अगर मध्य प्रदेश के प्रभारी बनेंगे तो राज्य की जनता ऐसे लोगों को कड़ा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि रणदीप सुरजेवाला ने अपने जीवन में कभी कोई चुनाव नहीं जीता। 

क्या कहा था सुरजेवाला ने?
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाल ने हरियाणा के कैथल में आयोजित एक रैली में भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों को राक्षस प्रवृत्ति का बताया था। उन्होंने कहा था- "भारतीय जनता पार्टी का जो समर्थन करता है या जो भी उन्हें वोट देता है वह राक्षस प्रवृत्ति का है। मैं उन्हें महाभारत की धरती से उन्हें श्राप देता हूं।"

साल के आखिर में विधानसभा चुनाव
मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव आयोजित किए जाएंगे। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही जमकर चुनाव की तैयारी में लगी है। भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए 39 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है। 

यूपी के अध्यक्ष भी बदले गए
कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में भी पार्टी के अध्यक्ष को बदल दिया है। पार्टी ने बृजलाल खाबरी की जगह पूर्व एमएलए अजय राय को नया अध्यक्ष बनाया है। अजय राय की पूर्वांचल में अच्छी पकड़ मानी जाती है। इस कदम से कांग्रेस को फायदे की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें- BJP ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें किन-किन को मिली जगह

ये भी पढ़ें- कांग्रेस पार्टी में हुए बड़े बदलाव, अजय राय, सुरजेवाला और वासनिक को मिली नई जिम्मेदारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement