Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्यप्रदेश: बालाघाट में क्रैश हुआ चार्टर प्लेन, ट्रेनी महिला रुकशंका वरसुका और इंस्ट्रक्टर मोहित की मौत

मध्यप्रदेश के बालाघाट में शनिवार दोपहर को एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया, जिसमें ट्रेनी पायलट रुकशंका वरसुका और इंस्ट्रक्टर मोहित की मौत हो गई। पुलिस ने ये जानकारी दी है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 18, 2023 23:14 IST
Plane crash in mp balaghat- India TV Hindi
Image Source : ANI बाला घाट में प्लेन क्रैश, दो की मौत

मध्यप्रदेश: बालाघाट में शनिवार की दोपहर एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया। विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे और दुर्घटना में दोनों की एक साथ मौत हो गई। दुर्घटना के बाद एक शख्स की बॉडी जहां दो चट्टानों के बीच जलती हुई नजर आई, वहीं दूसरे की बॉडी भी पास में पड़ी थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची। ये दर्दनाक हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर हुआ। एटीसी गोंदिया के एजीएम कमलेश मेश्राम ने बताया कि घटना में ट्रेनी पायलट रुकशंका वरसुका और इंस्ट्रक्टर मोहित की मौत हो गई है। वहीं, बालाघाट के SP समीर सौरभ ने बताया कि यह प्लेन ट्रेनी विमान था, जो महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की बिरसी एयरस्ट्रीप से उड़ा था और दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। बता दें कि घटनास्थल बालाघाट जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर स्थित है।

पुलिस ने कहा कि शनिवार दोपहर मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर्ड विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक प्रशिक्षु महिला पायलट और विमान के प्रशिक्षक की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि विमान बालाघाट की किरनापुर पहाड़ियों के भक्कू टोला गांव में दुर्घटनाग्रस्त पाया गया। बालाघाट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) समीर सौरभ ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर पहुंचने पर, पुलिस ने दो शव बरामद किए, जिनकी पहचान एक प्रशिक्षु महिला पायलट रुक्षांका और विमान के प्रशिक्षक मोहित कुमार के रूप में हुई है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, विमान ने शनिवार दोपहर महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी। बिरसी हवाई पट्टी के नियंत्रक कमलेश मेश्राम ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उनकी आखिरी लोकेशन दोपहर करीब पौने तीन बजे बालाघाट के किरनापुर में मिली थी। उन्होंने कहा, "दुर्घटना का कारण अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन हो सकता है कि यह खराब मौसम के कारण हुआ हो, क्योंकि शनिवार को बालाघाट में ओलावृष्टि हो रही थी।"

ये भी पढ़ें: 

पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की, अमृतपाल सिंह फरार, 78 लोग गिरफ्तार

आप की अदालत शो में जब पूछा कि 'राहुल गांधी को चैन से क्यों नहीं रहने देतीं', जानिए क्या जवाब दिया स्मृति ईरानी ने?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement