Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में खोले जा रहे हैं 2000 बेड के अस्पताल, ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए CM ने की पीएम मोदी से बात

मध्य प्रदेश के सभी बड़े शहरों में सरकार, स्वयं सेवी संस्थाओं की मदद से 2000 बिस्तरों के अस्पताल खोलेगी। इंदौर के राधा स्वामी सत्संग न्यास के 2000 बिस्तरों जैसा प्रयोग भोपाल, गवालियर, जबलपुर सहित अन्य महानगरों में होगा।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: April 19, 2021 11:15 IST
मध्य प्रदेश के बड़े...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में खोले जा रहे हैं 2000 बेड के अस्पताल

भोपाल: मध्य प्रदेश के सभी बड़े शहरों में सरकार, स्वयं सेवी संस्थाओं की मदद से 2000 बिस्तरों के अस्पताल खोलेगी। इंदौर के राधा स्वामी सत्संग न्यास के 2000 बिस्तरों जैसा प्रयोग भोपाल, गवालियर, जबलपुर सहित अन्य महानगरों में होगा। इंदौर में राधा स्वामी सत्संग न्यास के 2000 बिस्तरों को बढ़ाकर 6000 करने का निर्देश दिया है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर चर्चा की। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश को ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर के दिया आश्वासन दिया। वहीं, रक्षा मंत्री ने सीएम को आश्वासन दिया कि मध्यप्रदेश स्थित आर्मी अस्पतालों की सेवाएं संक्रमण काल के दौरान मध्यप्रदेश की जनता के लिए खोली जाएगी। दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर को संबोधित करेंगे और आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में रविवार को कोविड-19 संक्रमण से 66 और लोगों की मौत हो गई तथा 12,248 और लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। नए रोगियों एवं इस संक्रमण से मरने वालों का यह एक दिन का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘रविवार को प्रदेश में 66 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ इस वायरस से राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4557 हो गई है।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement