Friday, April 26, 2024
Advertisement

शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

शिवराज सरकार के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। राज्य के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग अब इस वायरस की चपेट में आ गए है। इस संबंध में विश्वास सारंग ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2020 19:57 IST
Madhya Pradesh minister Vishvas Sarang tests positive for coronavirus disease- India TV Hindi
Image Source : ANI Madhya Pradesh minister Vishvas Sarang tests positive for coronavirus disease

भोपाल: शिवराज सरकार के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। राज्य के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग अब इस वायरस की चपेट में आ गए है। इस संबंध में विश्वास सारंग ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होनें बताया कि 'आज मेरी दूसरी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रथम टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद से ही मैं होम आइसोलेशन में हूं। आप सबसे अनुरोध है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं आप सभी कोरोना वायरस टेस्ट करा लें'

इस तरह अब तक शिवराज सरकार के चार मंत्रियों को कोरोना हो चुका है। जिसमें अरविंद भदौरिया, तुलसी सिलावट, रामखेलावन पटेल और विश्वास सारंग है।  इनके अलावा खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाल ही में कोरोना से जंग जीत कर घर वापस लौटे हैं।

ग्वालियर में सीआरपीएफ के 60 और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के ग्वालियर स्थित ग्रुप सेंटर में शनिवार शाम को 60 और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसके साथ इस सेंटर में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये सीआरपीएफ के जवानों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है। ज्यादातर बीमार जवानों का इलाज सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में बनाए गए अस्पताल में किया जा रहा है। 

अपर कलेक्टर किशोर कान्याल ने बताया, ‘‘शनिवार को सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में 60 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है। इसके पहले इस सेंटर में 185 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिल चुके हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित सीआरपीएफ जवानों की कुल संख्या यहां 245 हो चुकी है।’’ 

सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर में इतनी संख्या में कोविड-19 के पीड़ितों के मिलने के बारे में उन्होंने बताया कि वहां महाराष्ट्र और तमिलनाडु से जवानों का आना हुआ है, जिसके कारण यहां संक्रमण के मामले बढ़े हैं। कान्याल ने बताया कि ज्यादातर जवानों को ग्रुप सेंटर में बने अस्पताल में ही पृथक-वास में रखा गया है। जिन जवानों की तबियत ज्यादा खराब है, उन्हें ग्वालियर के मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड सेंटर में रखा गया है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर जवान ठीक हो रहे हैं। 

कान्याल ने बताया, ‘‘चूंकि ये जवान ग्वालियर के निवासी नहीं है, इसलिए इनके केस का आंकड़ा ग्वालियर की रिपोर्ट में नहीं जोड़ा गया है, लेकिन कोविड-19 के राष्ट्रीय पोर्टल में इसकी प्रविष्टि की गई है।’’ ग्वालियर जिले में कोविड-19 के अब तक कुल 2,809 मरीज पाये गये हैं, जिनमें से 15 लोगों की मौत हो चुकी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement