Friday, May 17, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: MP में 2 महीने के अंदर दूसरी मॉब लींचिंग; गौ तस्करी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर ली एक युवक की जान, 2 की हालत गंभीर

Madhya Pradesh News: एमपी के नर्मदापुरम जिले के सिवनीमालवा में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है, जहां भीड़ ने गौ-तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर एक युवक की जान ले ली जबकि दो की हालत गंभीर है।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Pankaj Yadav Published on: August 03, 2022 23:04 IST
Cow Trafficing- India TV Hindi
Cow Trafficing

Highlights

  • गौ तस्करी के आरोप में हुई मॉब लींचिंग
  • 3 युवकों की हुई बुरी तरह से पीटाई
  • 1 की मौत, 2 की हालत गंभींर

Madhya Pradesh News: कभी शांति का टापू कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में अब मॉब लिंचिंग के किस्से एक के बाद एक सामने आ रहे हैं ताजा मामला मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) का है। यहां पर गौ तस्करी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर एक युवक की जान ले ली जबकि दो की हालत गंभीर है। तीनों युवक नर्मदापुरम (होशंगाबाद) के सिवनी मालवा इलाके के नंदेरवाड़ा गांव से ट्रक में मवेशी भरकर अमरावती ले जा रहे थे। सूत्रों के मुताबिक गायों से भरा ट्रक सिवनी मालवा के बराखड गांव के रास्ते करीब 12:30 बजे जा रहा था। इसी दौरान ग्रामीणों को ट्रक में गोवंश की तस्करी की सूचना मिली जिसके चलते ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ट्रक में गायों को ठूंसकर भरा देख ग्रामीण भी भड़क गए जिसके बाद उन्होंने युवकों की बुरी तरह से पिटाई कर दी।

हमले में महाराष्ट्र के अमरावती के एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है ट्रक में 30 गोवंश भरे हुए थे लेकिन हादसे में 2 गायों की मौत हो गई थी जिसे देखकर नाराज ग्रामीणों ने ट्रक चालक और उसके दोनों साथियों की जमकर पिटाई की। इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां नाजिर अहमद की मौत हो गई।  

Cow Trafficing

Image Source : INDIA TV
Cow Trafficing

मामले में पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया है। हालात तनावपूर्ण होने के चलते प्रशासन ने पुलिस बल को तैनात कर दिया। मौके पर IG, DM और SP सहित कई थानों के थाना प्रभारी और SDOP भी घटनास्थल पर मौजूद रहे। नर्मदापुरम (होशंगाबाद) SP गुरुकरण सिंह के मुताबिक रात 12:30 बजे महाराष्ट्र पासिंग तक अवैध गोवंश लेकर जा रहा था जिसमें तीन अमरावती के निवासी थे इस ट्रक को रोका गया और करीब 10 से 12 लोगों द्वारा इनके साथ मारपीट की गई। मौके पर पुलिस के पहुंचने बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उपचार के दौरान एक युवक की मौत हो गई। मामले में 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, वहीं अवैध गोवंश के तहत भी एक मामला दर्ज किया गया है।

सिवनी जिले में भी हुई थी मॉब लींचिंग

इससे पहले मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में भी ऐसा ही एक मामले क मामला आया था जहां कुरई थाना अंतर्गत बादल पार चौकी क्षेत्र में गोमांस रखने के शक में लोगों की भीड़ ने 3 आदिवासियों की लाठियों से जमकर पिटाई की थी जिसके चलते 2 लोगों की मौत हो गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement