Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: लोकतंत्र का मज़ाक उड़ाते नजर आए शिवपुरी अपर कलेक्टर, कहा- 'वोट डालना लोकतंत्र की सबसे बड़ी गलती'

Madhya Pradesh News: वायरल वीडियो में जिला उप निर्वाचन अधिकारी और अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वोट डालकर आपने या मैंने क्या किया है, कितने भ्रष्ट नेता पैदा किए हैं। मैं तो वोट डालने को देश में सबसे बड़ी गलती समझता हूं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Sushmit Sinha Updated on: July 13, 2022 13:42 IST
Shivpuri Additional Collector- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shivpuri Additional Collector

Highlights

  • लोकतंत्र का मज़ाक उड़ाते नजर आए शिवपुरी अपर कलेक्टर
  • कहा- 'वोट डालना लोकतंत्र की सबसे बड़ी गलती'
  • मध्यप्रदेश में इन दिनों नगर निगम और नगरीय निकाय के चुनाव चल रहे हैं

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में इन दिनों नगर निगम और नगरीय निकाय के चुनाव चल रहे हैं। बुधवार को मध्य प्रदेश के 5 नगर निगमों समेत 214 निकायों को चुनाव होना है। ऐसे में जब आज आखिरी चरण का चुनाव है, वोटिंग का सिलसिला जारी है। लेकिन इस दौरान मंगलवार रात शिवपुरी के एडीएम और उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रकाश शुक्ला का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें न केवल वह लोकतंत्र में वोट डालने की अहमियत पर बल्कि नेताओं और चुनाव पर भी सवाल खड़े करते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में जिला उप निर्वाचन अधिकारी और अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वोट डालकर आपने या मैंने क्या किया है, कितने भ्रष्ट नेता पैदा किए हैं। मैं तो वोट डालने को देश में सबसे बड़ी गलती समझता हूं।

बताया जाता है कि अपर कलेक्टर जो कि उप निर्वाचन अधिकारी के तौर पर भी काम कर रहे हैं, उनसे कुछ लोग वोट डालने में आ रही मुश्किलों के चलते चर्चा करने आए थे। वायरल वीडियो में लोग कहते भी नजर आ रहे हैं कि वोट नहीं डालने से नुकसान होगा, कुछ वोट डल जाते तो अच्छा होता। मगर एडीएम साहब समझाने लगे कि आपके वोट डालने से या फिर मेरे वोट डालने से अब तक क्या फायदा हुआ है।

मंगलवार रात से वायरल है वीडियो

गौरतलब है निर्वाचन आयोग वोट डालने के लिए वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार सोशल मीडिया के जरिए, अखबारों के जरिए, वॉल पेंटिंग के जरिए प्रयास कर जागरूकता पैदा करने की कोशिश करता है। ऐसे में उप निर्वाचन अधिकारी जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे अधिकारी चुनाव के महत्व और इससे मजबूत होते लोकतंत्र पर ही सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। मंगलवार रात से वायरल इस वीडियो पर अभी तक सरकार की तरफ से कोई पक्ष नहीं आया है ना ही कोई कार्रवाई हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement