Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: अवैध खनन रोकने गए पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, माफिया के इशारे पर ड्राइवर ने किया कांड

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक पटवारी की हत्या कर दी गई है। खनन माफियाओं के इशारे पर पटवारी को ट्रैक्टर के नीचे कुचल दिया गया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस घटना से सामने आ गया है कि माफियाओं को पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 26, 2023 15:41 IST
Patwari Ki Hatya- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटवारी की हत्या

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल में खनन माफियाओं के बीच पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है। यहां रेत का अवैध खनन इस कदर हावी हो चुका है कि उसके आगे इंसान की जान की कोई कीमत नहीं है। ताजा मामला शनिवार रात का है, जहां एक पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई है। पटवारी अवैध खनन को रोकने के लिए गया था, जिसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी। पटवारी की पहचान प्रशन्य सिंह के रूप में हुई है।

क्या है पूरा मामला?

शनिवार देर रात शहडोल जिले के ब्योहरी में पदस्थ पटवारी प्रशन्य सिंह जजो सोन नदी में हो रहे अवैध खनन को रोकने गए थे। उन्हें रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल दिया। इससे मौके पर ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई। 

पटवारी, शहडोल के ब्यौहारी तहसील के गोपालपुर के पास रेत माफियाओं द्वारा रेत खनन की सूचना पर अपने तीन साथियों के साथ उसे रुकवाने गए थे। जैसे ही पटवारी घाट पर पहुंचे तो देखा कि रेत खनन जारी है। इस दौरान पटवारी ने एक ट्रैक्टर को रोक लिया लेकिन माफिया के इशारे पर ड्राइवर ने पटवारी के ऊपर अचानक ट्रैक्टर चढ़ा दिया और फरार हो गया।

रातभर घाट पर ही पड़ा रहा शव 

ट्रैक्टर चालक तो फरार हो गया लेकिन पटवारी का शव रातभर सोन घाट पर ही पड़ा रहा। घटना के बाद मौके पर मौजूद वाहन चालक भी फरार हो गए। पटवारी के साथ गए कर्मचारियों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी, जिसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर ड्राईवर को गिरफतार कर लिया।

(शहडोल से विशाल खंडेलवाल की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement