Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश सरकार ने रविवार को कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया, रात्रि कर्फ्यू रहेगा जारी

चौहान ने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश में शनिवार की सुबह से शाम 7:30 बजे तक 9,64,756 लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक देकर एक बार फिर रिकॉर्ड बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2021 22:47 IST
Shivraj Singh Chouhan, Shivraj Singh Chouhan Corona Curfew, Madhya Pradesh Corona Curfew- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उनकी सरकार ने रविवार को कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज होने के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने रविवार को कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है। हालांकि उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। चौहान ने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश में शनिवार की सुबह से शाम 7:30 बजे तक 9,64,756 लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक देकर एक बार फिर रिकॉर्ड बनाया है।

‘रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा’

चौहान ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘हम तत्काल प्रभाव से रविवार के कोरोना कर्फ्यू को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियां जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियां चालू रख सकते हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा।’ उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में महामारी नियंत्रण में आ गई है क्योंकि अब 35 जिलों में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है। पहली बार उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर एक हजार के नीचे आई है। प्रदेश में संक्रमण दर घटकर 0.06 प्रतिशत रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है।

मध्य प्रदेश में शनिवार को आए 46 नए केस
मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 46 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 7,89,657 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 25 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,896 हो गयी है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश में शनिवार को 68,915 सैंपल्स की टेस्टिंग की गई जबकि अब तक कुल मिलाकर 1.18 करोड़ सैम्पल्स की टेस्टिंग हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement