Friday, May 10, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: घर में कर सकेंगे शराब पार्टी, पुलिस नहीं करेगी परेशान, लाइसेंस लेने के लिए चुकानी होगी बस इतनी कीमत

मध्य प्रदेश में शराब के शौकीनों के लिए आबकारी विभाग ने सोमवार को नई शराब नीति के तहत बड़ी सुविधा दी है। इसके तहत घर में लाइसेंस फीस चुकाकर शराब पार्टी की जा सकेगी और ऐसा करने पर पुलिस और आबकारी विभाग आपको परेशान नहीं करेगा।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 27, 2022 11:19 IST
liquor party- India TV Hindi
Image Source : FILE मध्य प्रदेश में घर में कर सकेंगे शराब पार्टी

भोपाल: मध्य प्रदेश में शराब का शौक रखने वालों के लिए सरकार ने नए साल से पहले ही बड़ा इंतजाम कर दिया है। अब लोग घर में शराब पार्टी करने के लिए लाइसेंस ले सकेंगे। लोगों को कड़कड़ाती ठंड में बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा और घर बैठे शराब पीने की सुविधा मिलेगी। खास बात ये है कि पुलिस और आबकारी विभाग भी आपको इस बात के लिए परेशान नहीं करेगा। गौरतलब है कि अभी तक एक आदमी केवल 4 शराब की बोतलें खरीद सकता था, लेकिन इस नए नियम के बाद शराब भी ज्यादा खरीदी जा सकेगी।   

कितनी देनी होगी लाइसेंस फीस?

दरअसल मध्यप्रदेश के आबकारी विभाग ने सोमवार को नई शराब नीति के तहत ये सुविधा दी है कि घर में शराब पीने के लिए ऑनलाइन लाइसेंस दिया जा सकेगा। इसमें हर दिन के हिसाब से घर में पार्टी करने के लिए महज 500 रुपए लाइसेंस फीस के रूप में देने होंगे। यानी इतने रुपए देकर आप बेफिक्र होकर शराब पार्टी कर सकते हैं। 

आबकारी विभाग ने फिलहाल 3 तरह के लाइसेंस देने की प्रक्रिया को ऑनलाइन शुरू किया है। इसमें शादी, जन्मदिन और एनिवर्सरी के लिए लाइसेंस लिया जा सकेगा। घर के लिए 500 रुपए, मैरिज गार्डन और हॉल के लिए 5 हजार रुपए और रेस्तरां के लिए 10 हजार रुपए देना होगा। आपके घर में हो रही शराब पार्टी पर पुलिस विभाग और आबकारी विभाग कोई दखल नहीं देगा। 

कांग्रेस ने ली चुटकी

शराब की इस नई नीति को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी नेता उमा भारती पर चुटकी ली है। दरअसल उमा भारती शराब के खिलाफ लगातार मुहिम छेड़े हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस ने उमा भारती पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार आपको चुनौती दे रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement