Saturday, May 11, 2024
Advertisement

एमपी गजब है! पुलिस चेक पोस्ट से बचने के चक्कर में खेत से गुजरने का 'टोल टैक्स' दे रहे लोग

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में पुलिस ने चुनाव के मद्देनजर चेक पोस्ट लगाई हुई थी। इस नाकाबंदी से बचने के लिए कुछ लोग थोड़ी दूरी पर ही बचकर निकलने की कोशिश में खेत से गुजरने की कोशिश करने लगे। लेकिन उस खेत पर बदमाशों ने वसूली के लिए अपना गैरकानूनी नाका लगा लिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 04, 2023 11:51 IST
Shahdol- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB शहडोल जिले में खेत से निकलने वालों से अवैध वसूली करते बदमाश

शहडोल: आम तौर पर हम और आप जब अपनी निजी कार से कहीं जाते हैं तो राज्य सरकार व केन्द्र सरकार को टोल टैक्स देते हैं, जिससे सड़कों का बेहतर रख-रखाव हो सके। लेकिन मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से एक अजग-गजब मामला सामने आया है। खबर है कि सोहागपुर थाना क्षेत्र के रोहनिया टोल प्लाजा के पास लोगों से पैसा वसूल करने का बदमाशों ने अजीब तरीका निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि ये बदमाश उन लोगों से अवैध वसूली कर रहे हैं जो सड़क पर पुलिस की नाकाबंदी से बचकर खेत से निकलने की कोशिश करते हैं। 

पगडंडी पर बदमाशों ने बनाई अपनी 'चेक पोस्ट'

दरअसल, बदमाशों ने लूट का ये नायाब तरीका निकाला है। शहडोल के रीवा रोड में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे वाहन चेकिंग का फायदा कुछ बदमाश उठा रहे हैं। वाहन चालक चेक पोस्ट देखकर पगडंडी का रास्ता अपना रहे हैं। इस बीच पगडंडी पर बदमाशों ने अलग से अपनी चेक पोस्ट बना डाली और ये बदमाश वहां से गुजरने वालों से अवैध वसूली करने लगे। वसूली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

"हमारी जमानी से गुजरना है तो पैसा देना होगा"

दरअसल, विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस द्वारा वाहनों की सघन जांच की जा रही है। रोहनिया टोल प्लाजा के पास पुलिस ने वाहन चेकिंग के लिए नाकाबंदी लगाई थी। सामने पुलिस को देख कुछ दूर पहले से ही कुछ वाहन चालक पगडंडी का रास्ता अपनाने लगे। लेकिन वहां आगे चलकर बदमाशों का गैरकानूनी चेक पोस्ट मिल गया। यहां बाकायदा बैरियर लगा हुआ था। बदमाशों का कहना है कि यह जमीन हमारी है। यहां से गुजरना है तो पैसा देना होगा। इस बीच पास में खड़े किसी व्यक्ति द्वारा इस पूरे घटना क्रम को मोबाइल में कैद कर लिया गया। जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 

फिलहाल इस मामले में एएसपी अंजूलता पटले का कहना है कि वीडियो मैने भी देखा है। संबंधित थाने को जांच के लिए पत्र लिखा है। जो भी आरोपी होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल)

ये भी पढ़ें-

क्या मिजोरम में बदलेगी मतगणना की तारीख? राजनीतिक दलों, गिरजाघरों ने फिर EC से किया अनुरोध

महादेव बेटिंग ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम, स्मृति ईरानी बोलीं- सत्ता में बैठकर सट्टा का खेल खेला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement