Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

मेरे साथ सेल्फी लेनी है तो भाजपा मंडल इकाई में जमा करने पड़ेंगे 100 रुपये: मंत्री

सेल्फी लेने में वक्त खराब होने एवं कार्यक्रमों में देरी से पहुंचने की परेशानी बताते हुए मध्यप्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों को भाजपा मंडल इकाई में संगठन काम के लिए 100 रुपये जमा करवाने होंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 18, 2021 22:33 IST
उषा ठाकुर, मध्यप्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री - India TV Hindi
Image Source : ANI उषा ठाकुर, मध्यप्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री 

भोपाल। सेल्फी लेने में वक्त खराब होने एवं कार्यक्रमों में देरी से पहुंचने की परेशानी बताते हुए मध्यप्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों को भाजपा मंडल इकाई में संगठन काम के लिए 100 रुपये जमा करवाने होंगे। इसके अलावा, ठाकुर ने भोपाल से करीब 250 किलोमीटर दूर खंडवा स्थित भाजपा कार्यालय में शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि अब वह गुलदस्ता की जगह किताबें स्वीकार करेंगी, क्योंकि भगवान विष्णु के अलावा कोई भी ऐसा नहीं है जो साफ और बेदाग हो। 

उन्होंने बताया, ‘‘सेल्फी में वक्त बहुत खराब होता है और कई बार हम घंटा-घंटा भर तक (कार्यक्रमों में पहुंचने के लिए) लेट हो जाते हैं। इसलिए संगठनात्मक दृष्टि से हमने यह विचार किया है कि अब जो भी सेल्फी लेना चाहते हैं, उसे सेल्फी लेने के लिए भाजपा के मंडल इकाई के कोषाध्यक्ष के पास 100 रुपये जमा करवाने होंगे, ताकि यह राशि संगठन के काम में आये।’’ 

उन्होंने आगे कहा, ‘‘जो फूलों से स्वागत की बात है। उसके लिए मेरा शुरू से आग्रह रहा कि फूल में महालक्ष्मी का निवास मानते हैं। भगवान विष्णु के अलावा कोई भी ऐसा नहीं है जो बेदाग हो। इसलिए मैं स्वागत के लिए फूल स्वीकार नहीं कर सकती। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कहा है कि गुलदस्ते की जगह किताब देनी चाहिए।’’ संयोग से ठाकुर के कैबिनेट सहयोगी विजय शाह ने भी 2015 में प्रस्ताव रखा था कि उनके साथ सेल्फी लेने वालों को किसी कारण के लिए 10 रुपये दान करने होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement