Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MP Nagar Nigam Election Results: मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में AIMIM के तीन शहरों में चार प्रत्याशी पार्षद चुनाव जीते

MP Nagar Nigam Election Results: AIMIM के चार प्रत्याशियों ने खंडवा नगर निगम, बुरहानपुर नगर निगम और जबलपुर नगर निगम चुनाव में पार्षद के पद के लिए जीत कर दी है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: July 17, 2022 23:02 IST
AIMIM in Madhya Pradesh- India TV Hindi
AIMIM in Madhya Pradesh

Highlights

  • मध्यप्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनाव लड़ी AIMIM पार्टी
  • 3 शहरों के 4 प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की
  • जबलपुर, खंडवा और बुरहानपुर के नगर निगम में पार्षद चुनाव जीते

MP Nagar Nigam Election Results: मध्यप्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनाव लड़ने AIMIM को रविवार को घोषित परिणाम में पार्षदों की चार सीटों पर जीत मिली है। मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, AIMIM के चार प्रत्याशियों ने खंडवा नगर निगम, बुरहानपुर नगर निगम और जबलपुर नगर निगम चुनाव में पार्षद के पद के लिए जीत कर दी है। इन चार में से जबलपुर में पार्टी के दो प्रत्याशियों ने और बुरहानपुर एवं खंडवा में एक-एक ने जीत दर्ज की है। गौरतलब है कि AIMIM ने पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्य प्रदेश में नगर निकाय चुनाव लड़ा है। 

खंडवा नगर निगम वार्ड-14 हुई थी पहली जीत दर्ज

AIMIM की शकीरा बिलाल ने खंडवा नगर निगम के लिए वार्ड-14 से पार्षद का चुनाव जीता है। शकीरा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी नूरजहां बेगम को 285 वोटों के अंतर से हराया। शकीरा को 902 मत मिले, जबकि नूरजहां केवल 617 मत हासिल कर सकीं। 

AIMIM की शमा परवीन ने जबलपुर में वार्ड नंबर 49 से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार एस वसीम को 1,527 मतों के अंतर से हराया। पार्टी की एक अन्य उम्मीदवार समरीन ने जबलपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 51 से कांग्रेस की शबनम फिरदौस को 209 मतों के अंतर से हराया। वहीं, बुरहानपुर में AIMIM के रफीक अहमद ने निर्दलीय उम्मीदवार शहजाद नूर के खिलाफ वार्ड नंबर दो से 156 वोटों के अंतर से कड़ा मुकाबला जीता। 

असदुद्दीन ओवैसी ने की थी जनसभाएं

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में खंडवा में एक जनसभा की थी। ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए जनसभाएं की थी। मध्य प्रदेश में छह जुलाई एवं 13 जुलाई को दो चरणों में मतदान हुआ था। पहले चरण के मतदान की मतगणना आज हो रही है, जबकि दूसरे चरण के मतदान की मतगणना 20 जुलाई को होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement