1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. धार में फिर बवाल, मूर्ति खंडित करने की खबर से लोगों में आक्रोश, 5 घंटे मंदिर के सामने बैठे रहे, प्रकरण दर्ज

MP: धार में फिर बवाल, मूर्ति खंडित करने की खबर से लोगों में भारी आक्रोश, 5 घंटे मंदिर के सामने बैठे रहे, प्रकरण दर्ज

बुधवार काे माता का आशीर्वाद लेने एक दूल्हा परिजनों के साथ पहुंचा तो उन्हें प्रतिमा खंडित मिली। प्रतिमा के खंडित होने की सूचना मिलते ही हिंदू समाजजन आक्रोशित हो गए और कार्रवाई की मांग करते हुए मंदिर पहुंचे। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 19, 2022 8:15 IST
MP Police- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE MP Police

Highlights

  • दूल्हा आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचा तो देखी खंडित मूर्ति
  • लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया, गिरफ्तारी की मांग
  • आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस देख रही सीसीटीवी फुटेज

मध्यप्रदेश के धार जिले में शीतलामाता मंदिर में तोड़फोड़ और माता की मूर्ति को खंडित करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। मूर्ति खंडित होने की सूचना के बाद यहां लोगों में भारी आक्रोश है। 

दूल्हा आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचा तो देखी खंडित मूर्ति

धार जिले में धरमपुरी नर्मदा तट स्थित शीतला माता मंदिर में विराजित माता की प्रतिमा काे उपद्रवियों द्वारा खंडित करने का मामला सामने आया है। बुधवार काे माता का आशीर्वाद लेने एक दूल्हा परिजनों के साथ पहुंचा तो उन्हें प्रतिमा खंडित मिली। प्रतिमा के खंडित होने की सूचना मिलते ही हिंदू समाजजन आक्रोशित हो गए और कार्रवाई की मांग करते हुए मंदिर पहुंचे। यहां पर वे करीब 5 घंटे तक यहां बैठे रहे। सूचना पर टीआई चंद्रभान सिंह चढ़ार, एसडीएम राहुल चौहान, एसडीओपी धीरज बब्बर और तहसीलदार मौके पर पहुंचे।

हनुमान चालीसा का पाठ किया, गिरफ्तारी की मांग

हिंदू समाज के लोग करीब 5 घंटे से भी अधिक शीतला माता घाट पर बैठे रहे और हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने हिन्दू समाज की ओर से एसडीएम राहुल चौहान को चेतावनी पत्र सौंपते हुए मूर्ति को खंडित करने वालों की गिरफ्तारी की मांग रखी है।

टीआई चढार ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। मूर्ति खंडित करने के मामले को लेकर लोगों से पूछताछ की जा रही है। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।