Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भोपाल: मुस्लिम महिलाओं ने किया PM मोदी का स्वागत, कमलापति रेलवे स्टेशन के उदघाटन के लिए पहुंचे थे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में नए तरह से बनाए गए 'कमलापति रेलवे स्टेशन' का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौज़ूद रहे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2021 16:59 IST
भोपाल: मुस्लिम महिलाओं ने किया PM मोदी का स्वागत, कमलापति रेलवे स्टेशन के उदघाटन के लिए पहुंचे थे प्- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भोपाल: मुस्लिम महिलाओं ने किया PM मोदी का स्वागत, कमलापति रेलवे स्टेशन के उदघाटन के लिए पहुंचे थे प्रधानमंत्री

Highlights

  • PM मोदी ने भोपाल में पुनर्विकसित 'रानी कमलापति रेलवे स्टेशन' का उद्घाटन किया
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में मुस्लिम महिलाओं ने स्वागत किया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने भोपाल में नए तरह से बनाए गए 'कमलापति रेलवे स्टेशन' का निरीक्षण भी किया

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उदघाटन करने के लिए पहुंचे तो भोपाल की मुस्लिम महिलाओं ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी का स्वागत करती मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक कानून से जोड़कर देखा जा रहा है। केंद्र सरकार ने जब देश की संसद में ट्रिपल तलाक कानून पास करवाया था तो देशभर में मुस्लिम महिलाओं के लिए काम कर रहे कई संगठनों ने उसका स्वागत किया था। कानून पास होने के बाद कई जगहों से ऐसे वीडियो सामने आए थे जिनमें मुस्लिम महिलाएं कानून को लेकर खुशी व्यक्त कर रहीं थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में पुनर्विकसित 'रानी कमलापति रेलवे स्टेशन' का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में नए तरह से बनाए गए 'कमलापति रेलवे स्टेशन' का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौज़ूद रहे। भोपाल में 'रानी कमलापति रेलवे स्टेशन' का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भोपाल के इस रेलवे स्टेशन का सिर्फ़ कायाकल्प ही नहीं हुआ है बल्कि रानी कमलापति जी का नाम इससे जुड़ने से इसका महत्व और भी बढ़ गया है। भारतीय रेल का भविष्य कितना आधुनिक है, कितना उज्जवल है इसका प्रतिबिंब भोपाल के इस भव्य रेलवे स्टेशन में जो भी आएगा उसे दिखाई देगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत कैसे बदल रहा है, सपने कैसे सच हो सकते हैं, यह देखना हो तो आज इसका एक उत्तम उदाहरण भारतीय रेलवे भी बन रहा है। 6-7 साल पहले तक, जिसका भी पाला भारतीय रेल से पड़ता था, तो वह भारतीय रेल को ही कोसते हुए नज़र आते थे। एक ज़माना था, जब रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को भी ड्राइंग बोर्ड से ज़मीन पर उतरने में ही सालों-साल लग जाते थे। लेकिन आज भारतीय रेलवे में भी जितनी अधीरता नए प्रोजेक्ट्स की प्लानिंग की है, उतना ही गंभीरता उनको समय पर पूरा करने की भी है।

बता दें कि, भोपाल में स्थित देश के सबसे आधुनिक रेलवे स्टेशन हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर ‘‘रानी कमलापति’’ स्टेशन कर दिया गया है। भोपाल पर 16 वीं शताब्दी में गोंड शासकों का शासन था। ऐसा माना जाता है कि गोंड राजा सूरज सिंह शाह के पुत्र निजामशाह से रानी कमलापति का विवाह हुआ था। रानी ने पूरे जीवनकाल में बड़े ही बहादुरी के साथ आक्रमणकारियों का सामना किया था। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन की सौगात जो अपने तरह का अनोखा स्टेशन है, आप ने आज यह स्टेशन मध्य प्रदेश को दिया है और दूसरा उसका नाम भोपाल की रानी कमलापति के नाम पर रखा। इसके लिए आपका दिल से अभिनंदन है। भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के उद्घाटन समारोह में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि देश के इंजीनियरों ने अपनी क्षमता से आधुनिक इंजन, कोच, मेट्रो, ट्रेनों के सुरक्षा कवच विकसित किए। भारतीय डिजाइन और देश में निर्मित टेक्नोलॉजी से भारत के आम आदमी को विश्व स्तरीय सुविधाएं मिल सकेंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement