Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Nishank Rathore Death Case : निशांक राठौर की मौत की गुत्थी उलझी, अब एसआईटी करेगी जांच

Nishank Rathore Death Case : दरअसल मौत से पहले निशांक राठौर के मोबाइल से ही निशांक के पिता को मैसेज गए थे 'गुस्ताखी नबी की एक ही सजा सर तन से जुदा सर तन से जुदा'। इस मैसेज के चलते अंदेशा जताया जा रहा था नूपुर शर्मा के बयान को सपोर्ट करने के चलते कहीं निशांक की हत्या तो नहीं हुई है?

Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Updated on: July 27, 2022 13:03 IST
Narottam Mishra, Nishank Rathore - India TV Hindi
Image Source : FILE Narottam Mishra, Nishank Rathore

Highlights

  • पहली नजर में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है-नरोत्तम मिश्रा
  • मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है-नरोत्तम मिश्रा
  • जिन बातों को लेकर सवाल उठ रहे हैं उन सभी की जांच होगी-मिश्रा

Nishank Rathore Death Case : देश के सबसे बड़ी डेथ मिस्ट्री बन चुका निशांक राठौर (Nishank Rathore) मामले की गुत्थियां अब भी उलझी हुई दिखाई दे रही हैं।इसकी वजह ये है कि दरअसल मौत से पहले निशांक राठौर के मोबाइल से ही निशांक के पिता को मैसेज गए थे 'गुस्ताखी नबी की एक ही सजा सर तन से जुदा सर तन से जुदा'। इस मैसेज के चलते  अंदेशा जताया जा रहा था नूपुर शर्मा के बयान को सपोर्ट करने के चलते कहीं निशांक की हत्या तो नहीं हुई है? किसी ने उसे ले जाकर पटरी पर तो नहीं फेंका और उसके मोबाइल से उसके पिता और मित्रों को मैसेज किए। इंस्टाग्राम और फेसबुक की आईडी लेकर उस पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले मैसेज डाले। इन्हीं सब बिंदुओं पर जांच को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने एसआईटी की टीम का गठन किया है। एसआईटी उन तमाम बिंदुओं की जांच करेगाी जो इस मामले में सामने आ रहे हैं।

जिन बातों को लेकर शक है उसकी जांच होगी-मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर इंडिया टीवी से बात की और कहा-हमने इन्हीं सब मुद्दों की जांच के लिए ही एसआईटी का गठन किया है ताकि जिन बिंदुओं से भ्रम पैदा हो रहा है, चाहे वो मोबाइल से जुड़ा बिंदु हो, चाहे वह लैपटॉप से जुड़ा बिंदु हो  या फिर इंस्टाग्राम पर शेयर की गई स्टोरी हो  जिससे वह फोटो एडिट करके डाला गया था, सभी बिंदुओं की जांच की जाएगी। 

पहली नजर में यह मामला आत्महत्या का लगता है-मिश्रा

वहीं इंडिया टीवी से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा ये मामला प्रथम दृष्टया रेलकटिंग से सुसाइड केस लग रहा है। ऐसा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया है और पुलिस का भी यही मानना है। निशांक भोपाल में जहां रहकर वह पढ़ाई कर रहा था वहां से लेकर डेथ स्पॉट तक जाने की पूरी टाइमलाइन नरोत्तम मिश्रा ने इंडिया टीवी को बताई।

निशांक के घर से निकलकर मौत तक की टाइमलाइन

  1. 4.08 मिनट पर टीटीनगर से निकलता देखा गया 
  2. 5.09 मिनट पर बरखेड़ा के पेट्रोल पंप पर नजर आया
  3. 5:26 मिनट पर निशांक के फोन से नारे को फोटो एडिट करके छोड़ा गया 
  4. 5:48  मिनट पर निशांक के फोन से इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर की गई
  5. 5:50 मिनट पर निशांक के फोन से फेसबुक पर फोटो शेयर हुआ
  6. 6.02 मिनट पर घटना हुई है 
  7. 7:00 बजे ओबेदुल्ला गंज स्टेशन से बॉडी बरामद हुई

निशांक के पिता आत्महत्या की बात मानने को तैयार नहीं

वही निशांक राठौर के पिता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के साथ-साथ यह मानने को तैयार नहीं थे कि उनका लड़का आत्महत्या कर सकता है। उनके मुताबिक उनका लड़का अपने ही मोबाइल से मुझे ऐसे मैसेज क्यों करेगा ?  इस पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा -'यही जांच का विषय है इसके लिए एसआईटी का गठन हुआ है। जल्दी मामले की रिपोर्ट आएगी अब तो उसका लैपटॉप भी मिल गया है। वहीं गृह मंत्री के मुताबिक ऐसा लगता है कि निशांक डिप्रेशन का भी शिकार था। उसकी मां नहीं थी साथ ही वह बिटकॉइन और शेयर का काम भी करता था, ऐसा उनके परिवार वालों का कहना है। एसआईटी की जांच में सबकुछ साफ हो जाएगा।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement