Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश की विधानसभा तक पहुंच सकता है 'पठान' विवाद, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे के आरोप

Pathan Film: पठान फिल्म पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ये मामला अब मध्य प्रदेश विधानसभा तक पहुंच सकता है। फिल्म के बेशरम रंग गाने को लेकर आपत्ति जताई जा रही है।

Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Published on: December 18, 2022 11:03 IST
विधानसभा पहुंच सकता है पठान विवाद- India TV Hindi
Image Source : TWITTER विधानसभा पहुंच सकता है पठान विवाद

मध्य प्रदेश में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म 'पठान' का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सिनेमाघरों में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बढ़ती मांग के बीच सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा 'बेशरम रंग' नामक फिल्म के गीत पर आपत्ति जताने के बाद 'पठान' को लेकर विवाद शुरू हो गया था, जिसमें दावा किया गया था कि इससे हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। 

मिश्रा ने कहा कि गाने में जिस तरह से भगवा और हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है वह आपत्तिजनक है। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने एक कदम आगे बढ़ते हुए शाहरुख खान से पूछा कि क्या वह अपनी बेटी के साथ अपनी फिल्म 'पठान' देखने की हिम्मत करेंगे। गौतम ने शनिवार को कहा, क्या वह (शाहरुख) अपनी बेटी के साथ फिल्म देखने की हिम्मत करेंगे? मैं शाहरुख खान से कह रहा हूं, आपकी बेटी 23-24 साल की है, उसके साथ अपनी फिल्म देखें।

फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग

सोमवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के साथ, इस मुद्दे को भाजपा द्वारा सदन के पटल पर उठाए जाने की संभावना है। भाजपा और अन्य दक्षिणपंथी समूहों के अलावा, कांग्रेस के कुछ सदस्यों और कई मुस्लिम संगठनों ने भी 'पठान' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। इस बीच, कुछ अन्य राजनेताओं का मानना है कि फिल्म का बहिष्कार करना सही कदम नहीं होगा। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा फिल्म के समर्थन में आगे आए हैं, उन्होंने कहा कि वह किसी चीज का बहिष्कार करने का समर्थन नहीं करते हैं क्योंकि यह एक असामाजिक प्रक्रिया है। 

सेंसर बोर्ड ही करेगा फैसला विवेक तन्खा

उन्होंने कहा- कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको फिल्म पसंद है या नहीं, यह सेंसर बोर्ड को तय करना है कि फिल्म रिलीज होनी चाहिए या नहीं। अगर किसी को कोई परेशानी है तो उसे सेंसर बोर्ड के संज्ञान में लाना चाहिए। सेंसर बोर्ड यह देखेगा कि क्या कोई आपत्तिजनक दृश्य है और उसी के अनुसार उन्हें हटाने का सुझाव देगा। उन्होंने कहा कि अगर लोग किसी फिल्म के कलाकारों के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने लगें तो इसका कोई अंत नहीं है और यह देश या समाज की छवि के लिए भी अच्छा नहीं है। 'बेशर्म रंग' गाना रिलीज होने के बाद, ट्विटर पर बायकॉटपठान ट्रेंड करने लगा, क्योंकि गाने में दीपिका के भगवा बिकनी पहनने पर कई लोगों ने आपत्ति जताई। 'पठान' 25 जनवरी, 2023 को स्क्रीन पर आने के लिए तैयार है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement