Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Samajwadi Party MLA joins BJP: सपा के एकलौते विधायक राजेश शुक्ला बीजेपी में शामिल, अखिलेश की पार्टी ने दिया बड़ा बयान

मध्य प्रदेश सपा के अध्यक्ष रामायण सिंह पटेल ने शुक्ला के दल-बदल के बाद कहा कि बीजेपी अपने पैसे का जोर दिखा रही है।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 14, 2022 16:19 IST
sp mla rajesh shukla, bhopal bjp, mla rajesh shukla join bjp, Bijawar MLA Rajesh Shukla- India TV Hindi
Image Source : PTI Samajwadi Party Chief Ahilesh Yadav.

Highlights

  • राजेश कुमार शुक्ला ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।
  • शुक्ला के अलावा 2 और विधायक बीजेपी के पाले में आए हैं।
  • सपा ने बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है।

Samajwadi Party MLA joins BJP: समाजवादी पार्टी को मध्य प्रदेश में एक बड़ा झटका लगा है। सूबे में पार्टी के एकलौते विधायक राजेश कुमार शुक्ला ने अब भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले शुक्ला ने सायकिल से उतरकर मंगलवार को सत्तारूढ़ भगवा दल का परचम उठा लिया। शुक्ला के बीजेपी जॉइन करने के बाद सपा की स्टेट यूनिट ने आरोप लगाया कि बीजेपी पैसों के दम पर विपक्षी पार्टियों का दल-बदल करा रही है और लोकतंत्र की हत्या कर रही है।

‘लोकतंत्र की हत्या हो रही है’

समाजवादी पार्टी की मध्य प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष रामायण सिंह पटेल ने शुक्ला के दल-बदल के बाद कहा कि बीजेपी अपने पैसे का जोर दिखा रही है। उन्होंने कहा, ‘वह पैसे के दम पर विपक्षी पार्टियों के विधायकों को लालच देकर उनका दल-बदल करा रही है। इससे लोकतंत्र की हत्या हो रही है।’ उन्होंने बताया कि बीजेपी का दामन थामने वाले शुक्ला को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है और विधानसभा से उनकी सदस्यता खत्म कराने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से चर्चा के बाद ‘त्वरित कार्रवाई’ की जाएगी।

2 और MLA बीजेपी में शामिल
पटेल ने यह भी कहा कि शुक्ला के बीजेपी में शामिल होने से अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में सपा की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘आगामी विधानसभा चुनावों में हम पूरी तैयारी के साथ विस्तृत रूप से मैदान में उतरेंगे। मैं चुनौती देता हूं कि राज्य की अगली सरकार सपा के सहयोग के बिना नहीं बन सकेगी।’ शुक्ला छतरपुर जिले की बिजावर सीट की विधानसभा में नुमाइंदगी करते हैं। शुक्ला के साथ बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव सिंह कुशवाहा (भिंड) और निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा (सुसनेर) भी मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement