1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश के सीधी में हादसा, यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 47 की मौत

मध्य प्रदेश के सीधी में हादसा, यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 47 की मौत

मंगलवार को मध्य प्रदेश के सीधी में एक यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। बस में सवार 54 में से 47 लोगों की मौत हो गई है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2021 19:54 IST
मध्य प्रदेश के सीधी...- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/JANSAMPARKMP मध्य प्रदेश के सीधी में हादसा, यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 22 की मौत, 7 को बचाया गया

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह एक यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। इस हादसे में 47 यात्रियों की मौत की खबर है। जानकारी के मुताबिक यह बस सीधी से सतना जा रही थी। अचानक यात्रियों से भरी बस का संतुलन बिगड़ा और सीधी के पास एक नहर में जा गिरी। सीधी से सतना जा रही इस बस में 54 यात्री सवार थे। सिर्फ 7 लोगों बचाया जा सका है। मौके पर राहत और बचाव का काम लगभग खत्म हो चुका है।

पढ़ें:- कहीं बारिश और तूफान का अलर्ट तो कहीं बर्फबारी का अनुमान, जानिए अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

मध्य प्रदेश सरकार ने इस हादसे में मारे गए सभी यात्रियों के नजदीकी रिश्तेदारों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है और उसमें से तुरंत राहत के तौर पर 10 हजार रुपए दे दिए जाएंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने मुआवजे की घोषणा की है। 

पुालिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह सीधी से रीवा की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है।

भाजपा के विधायक शरदेंदु तिवारी ने बताया कि बाणसागर बांध से निकली मुख्य नहर है शरदा नहर। इस नहर में लगभग 30 फीट पानी होता है। इसी नहर में बस गिरी है। बस पूरी तरह पानी में डूब गई है। हृदय विदारक घटना है। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोक दी गई है ताकि बस तक आसानी से पहुंचा जा सके। सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इस हादसे में अबतक 47 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। 

केंद्र सरकार ने भी हादसे में मारे गए लोगों के नजदीकी रिश्तेदारों को अपनी तरफ से राहत की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सीधी जिले में ‘‘भयावह’’ बस दुर्घटना को लेकर मंगलवार को शोक जताया और हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का ऐलान किया। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सीधी में बस दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की है। गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मध्य प्रदेश के सीधी में हादसा, यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 47 की मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X