Friday, April 26, 2024
Advertisement

कंट्रोल में आई कोरोना की दूसरी लहर, तीसरी के लिए तैयारियां शुरू: शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर राज्य में नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है लेकिन तीसरी लहर की आशंका भी जताई जा रही है और इसके लिए हमने तैयारियां प्रारंभ कर दी है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2021 11:54 IST
कंट्रोल में आई कोरोना की दूसरी लहर, तीसरी के लिए तैयारियां शुरू: शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : PTI कंट्रोल में आई कोरोना की दूसरी लहर, तीसरी के लिए तैयारियां शुरू: शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर राज्य में नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है लेकिन तीसरी लहर की आशंका भी जताई जा रही है और इसके लिए हमने तैयारियां प्रारंभ कर दी है। 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आशंका व्यक्त की जा रही है कि तीसरी लहर का ज्यादा असर बच्चों पर होगा, इस आशंका को देखते हुए हमने स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने का फैसला किया है और बच्चों के लिए अलग वार्ड बनाने का फैसला किया गया है। हमने यह भी तय किया है कि जिन माता पिता के बच्चों की आयु 12 साल से कम है उनको टीकाकरण में हम प्राथमिकता देंगे। मध्य प्रदेश के कई बेटे बेटियां, शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेशों में भी जाते हैं उन्हें भी टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाएगी।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 846 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,82,945 तक पहुंच गयी। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 50 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,207 हो गयी है। यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 287 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 183 एवं जबलपुर में 71 नये मामले आये। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,82,945 संक्रमितों में से अब तक 7,50,552 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 14,186 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 3,746 रोगी स्वस्थ हुए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement