Monday, April 29, 2024
Advertisement

पेशाब कांड के पीड़ित से मिले CM शिवराज, धोए पैर; कांग्रेस के 5 सदस्यों की टीम करेगी सीधी का दौरा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को अपने आवास में सीधी कांड के पीड़ित से मुलाकात की और उनके पैर धोए।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: July 06, 2023 11:40 IST
Shivraj Singh Chouhan, urine scandal, urinated on a young man- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पेशाब कांड के पीड़ित के पांव धोए।

भोपाल: मध्य प्रदेश में पेशाब कांड के आरोपी प्रवेश शुक्ला को जेल भेजने के साथ-साथ उसके घर पर हुए अवैध निर्माण पर बुल्डोजर भी चला दिया गया है। सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को सीधी कांड के पीड़ित से मुलाकात की है। यह मुलाकात भोपाल में मुख्यमंत्री आवास पर हुई। मुलाकात के दौरान सीएम शिवराज ने पीड़ित के पैर धोए और उसका सम्मान भी किया। शिवराज ने कहा कि वीडियो देखने के बाद से ही उनका मन पीड़ित है। इस बीच कांग्रेस के 5 सदस्यों की ‘फैक्ट फाइंडिंग कमेटी’ सीधी जाकर रिपोर्ट तैयार करेगी। 

‘मैं उनसे मिलकर उनका दुख बांटना चाहता था’

सीधी में हुई इस अमानवीय घटना के एक वीडियो से जब सूबे की सरकार हिल गई तो उसका रिएक्शन दिखने लगा। सीएम शिवराज का आदेश हुआ तो आधी रात के बाद एक्शन में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, उस पर NSA लगा दिया और आरोपी के अवैध घर पर बुलडोजर भी चला दिया।  पीड़ित परिवार से मिलने से पहले शिवराज ने एक ट्विट करके कहा, ‘जबसे मैंने सीधी की घटना का वीडियो देखा, अंतर्मन अत्यधिक व्याकुल और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है। मैं तबसे ही उनसे मिलकर उनका दुःख बांटना चाहता था और यह विश्वास भी दिलाना चाहता था कि उनको न्याय मिलेगा। उनसे और उनके परिवार से भोपाल में अपने निवास पर मिलकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने के साथ परिवार को ढांढस बंधाऊंगा।’


कांग्रेस हुई एक्टिव, खौफ में पीड़ित परिवार
एक तरफ जहां शिवराज सिंह पीड़ित शख्स से मिल रहे हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी एक्टिव हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है। 5 सदस्यों वाली ये कमेटी पूरे मामले की जांच करके 8 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपेगी। वहीं, पीड़ित की पत्नी के चेहरे पर दबंगों का खौफ साफ-साफ देखा जा रहा है। पीड़ित की पत्नी का कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए लेकिन वह ये नहीं चाहते कि पुलिस बार-बार उनके दरवाजे पर आए। इससे पहले पीड़ित ने हलफनामा देकर आरोपी को क्लीन चिट थी दी तो मामला उलझता दिखाई दिया, लेकिन जब पीड़ित का बयान आया तो पता चला कि पूरा परिवार किस कदर डरा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement