Friday, May 03, 2024
Advertisement

'एमपी में खाद की कोई कमी नहीं है, कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे', खाद की किल्लत पर बोले शिवराज

मध्यप्रदेश के शहर-शहर खाद को लेकर हंगामा हो रहा है। सरकारी एजेंसियों के खाद सेंटर्स पर किसानों की लंबी कतारें हैं। लेकिन सीएम शिवराज इन सबके पीछे साजिश का आरोप लगा रहे हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 13, 2022 9:50 IST
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में खाद की किल्लत से सियासत की फसल लहलहाने लगी है। विपक्ष इस बात को लेकर लगातार शिवराज सरकार पर हमले कर रहा है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि राज्य में खाद को लेकर अफवाह और भ्रम फैलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग राज्य में अराजकता फैलाना चाहते हैं और साथ ही चेतावनी दी कि सरकार ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटेगी। शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट कर दिया कि राज्य में खाद की कोई कमी नहीं है और सभी किसान भाईयों को खाद मिलेगा।

'जो दिख रहा है..वो सच नहीं है'

मध्यप्रदेश के शहर-शहर खाद को लेकर हंगामा हो रहा है। सरकारी एजेंसियों के खाद सेंटर्स पर किसानों की लंबी कतारें हैं। लेकिन सीएम शिवराज इन सबके पीछे साजिश का आरोप लगा रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि जो  दिख रहा है..वो सच नहीं है। यह मुद्द इतना तूल पकड़ चुका है कि खुद सीएम को सामने आकर किसानों से अपील करनी पड़ी और प्रदेस का माहोल बिगाड़ने वालों तो चेतावनी भी दे दी। 

दरअसल, मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से खाद की किल्लत का मुद्दा जोर पकड़ रहा है। राज्य के चंबल, मालवा से लेकर विंध्य और बुंदेलखंड में खाद को लेकर किसान परेशान दिख रहे हैं। कई जिलों से प्रदर्शन और चक्काजाम की भी तस्वीरें आईं हैं और खाद सेंटर पर खड़े किसानों का गुस्सा भी सामने आया है। 

अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटेंगे

खाद की किल्लत की खबरें जब मुद्दा बनकर तूल पकड़ने लगीं, तो खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सामने आकर मोर्चा संभाला। उन्होंने पहले तो खाद की किल्लत के पीछे बड़ी साजिश का आरोप लगाया और फिर किसानों को आश्वासन देते हुए गड़बड़ी और अफवाह फैलाने वालों पर कड़े एक्शन की बात भी कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि खाद को लेकर जो लोग अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं उनसे सख्ती से निपटेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement