Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता ने शिवराज सिंह चौहान को बताया था भूखा-नंगा, CM बोले- हम ऐसे ही ठीक हैं

मध्य प्रदेश में उपचुनाव करीब आते ही पार्टियों के बयानों में तल्खी बढ़ रही है। कांग्रेस के किसान नेता दिनेश गुर्जर के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान को 'भूखे-नंगे परिवार का' बताए जाने के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 13, 2020 10:42 IST
Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shivraj Singh Chouhan

भोपाल: मध्य प्रदेश में उपचुनाव करीब आते ही पार्टियों के बयानों में तल्खी बढ़ रही है। कांग्रेस के किसान नेता दिनेश गुर्जर के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 'भूखे-नंगे परिवार का' बताए जाने के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता गुर्जर के बयान पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान गरीब परिवार और किसान का बेटे होने के कारण ही मुख्यमंत्री बने। उन्होंने कहा, "गरीब किसान के बेटे हमारे मुख्यमंत्री जी ने गरीबों को मकान देने, प्रतिभावान छात्रों की फीस भरने जैसे काम किए, जबकि उद्योगपति मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अपने शासन के दौरान जनहितैषी योजनाएं बंद करके गरीबों का हक छीन लिया था। यही कांग्रेस की मानसिकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमें गर्व है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब मां के बेटे हैं और हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान गरीब किसान के बेटे हैं। ये गरीब परिवारों से हैं, इसलिए गरीब का दर्द जानते हैं, और गरीबों के मसीहा बनकर उनके कल्याण का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं की तरह उनका खून नहीं चूसते।"

वहीं, मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, "कांग्रेस तो बौरा गई है, बौखला गई है। हर दिन अपनी बौखलाहट हमारे ऊपर निकाल रही है। कांग्रेस का नया बयान आया है। कांग्रेस के एक नेता कह रहे हैं कि कमलनाथ तो देश के नंबर दो उद्योगपति हैं और शिवराज सिंह तो नंगे-भूखे हैं। तुम्हारी अमीरी तुम्हें मुबारक हो कमलनाथ, लेकिन हम नंगे-भूखों पर ऊंगली मत उठाओ। हम ऐसे ही ठीक हैं, हमें नंगे-भूखे ही रहने दो, ताकि हम गरीबों का दर्द महसूस कर सकें, उनकी जिंदगीभर सेवा करते रहें।"

राज्य सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिह ने कांग्रेस नेता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अपशब्द कांग्रेस की संस्कृति है और सत्ता जाने पर कांग्रेस बौखला गई है। जिस किसान को अन्नदाता कहते हैं, उसके परिवार को भूखा-नंगा कहकर कांग्रेस अपमानित कर रही है। जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है। यही हालत कांग्रेस की हो गई है। इसी मानसिकता के कारण कांग्रेस पार्टी आज अप्रासांगिक हो गई है। रही-सही कसर आने वाले उपचुनाव में प्रदेश की जनता पूरी कर देगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement