Friday, May 10, 2024
Advertisement

"राहुल गांधी की बातों से देश का सिर शर्म से झुक गया", आखिर CM शिवराज ने क्यों दिया ये बयान?

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मुझे कांग्रेस के नेतृत्व पर ही तरस आता है। वो विदेश में जाकर बात कर रहे हैं। देश में कोई सुनता नहीं है।

Anurag Amitabh Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Published on: March 09, 2023 14:15 IST
सीएम शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
सीएम शिवराज सिंह चौहान

राहुल गांधी ब्रिटेन दौरे पर रहें और इस बीच सुर्खियों में बने रहें। वजह विदेशी सरजमीन पर राहुल गांधी ने खुलकर केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत आरएसएस पर हमला बोला। बीजेपी जहां इन बयानों को लेकर कह रही है कि राहुल गांधी विदेश में देश का अपमान कर रहे हैं। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आज गुरुवार को भोपाल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी पर निशाना साधा।

जो कहना है आप देश की जनता के बीच कहिए: CM शिवराज 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा "मुझे कांग्रेस के नेतृत्व पर ही तरस आता है। वो विदेश में जाकर बात कर रहे हैं। देश में कोई सुनता नहीं है। ऐसी बचकानी बातें कि देश का सिर शर्म से झुक गया है।" बीजेपी समेत तमाम कांग्रेस विरोधियों को राहुल गांधी का बयान इसलिए गलत लगता है, क्योंकि वे ये बातें देश में नहीं, विदेश में कर रहे हैं। शिवराज ने कहा "एक बच्चे की तरह वहां जाकर रो रहे हैं कि हमें यह नहीं करने दिया जा रहा है। जो कहना है आप देश की जनता के बीच कहिए।"

2014 की अपनी वाशिंगटन यात्रा को लेकर क्या बोले शिवराज?

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों को 2014 की अपनी अमेरिका की वाशिंगटन यात्रा के बारे में बताते हुए कहा "जब मैं 2014 के पहले विदेश गया, मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। वॉशिंगटन के पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि आपके प्रधानमंत्री अंडर अचीवर हैं, तो मेरा जवाब था कि भारत का प्रधानमंत्री कभी अंडर अचीवर नहीं हो सकता, वो कांग्रेस के नहीं भारत के प्रधानमंत्री हैं।" मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा "अब इस तरह से विदेश में जाकर रोना यह कांग्रेस के नेतृत्व की पराजित, हताश और निराश मानसिकता है, वह उसी को दर्शाता है।"

ये भी पढ़ें-

...तो क्या डर गए पुतिन? US-NATO से सीधे भिड़ना नहीं चाहता रूस, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा

"मेरे बच्चे भी यूक्रेन के बाकी बच्चों की तरह", जेलेंस्की ने कहा- मैं पुतिन पर भरोसा नहीं कर सकता

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement