Friday, April 26, 2024
Advertisement

तेलंगाना में भी 'मामा-मामा' के लगे नारे, शिवराज सिंह चौहान ने बताया रामराज का मतलब

शिवराज सिंह चौहान ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में कहा कि राम राज्य का मतलब है हर गरीब के पास मकान हो। कोई बिना छत के न रहे। इसलिए प्रधानमंत्री आवास योजना पूरे देश में 4 करोड़ गरीबों को घर बना कर दे दिए। तेलंगाना में भी गरीबों के घर बने हैं और आगे जो गरीब शेष रह गए हैं उनके घर भी बनाए जाएंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 10, 2024 17:03 IST
छात्राओं से घिरे शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छात्राओं से घिरे शिवराज सिंह चौहान

तेलंगाना के वारंगल में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में बताया कि राम मंदिर के भव्य निर्माण से पूरा देश राममय हो रहा है और मोदी के नेतृत्व में रामराज की परिकल्पना साकार हो रही है। बहनों और भाइयों आज मैं फिर आपको प्रणाम करता हूं, आज विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने का सौभाग्य मुझे मिला है। अब आयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर बन गया है कोई सोचता नहीं था। जब हम लोग कहते थे रामलला आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे तो कई लोग कहते थे तारीख नहीं बताएंगे। अब तारीख भी पता है। 22 जनवरी को पीएम मोदी के हाथों दिव्य और भव्य अयोध्या में बने मंदिर में  भगवान रामलला विराजित होंगे। केवल मंदिर नहीं बन रहा है, रामराज भी आ रहा है और रामराज का मतलब है जनता को सुखी बनाने का काम करना। 

शिवराज ने बताया रामराज का मतलब

शिवराज सिंह ने कहा कि रामराज का मतलब महिला सशक्तिकरण है। आजीविका मिशन, महिला सेल्फ हेल्फ ग्रुप बनाकर बहनों के कई काम धंधे शुरु करना ताकि उनकी आमदनी बढ़े, वो गरीब न रहें, वो अपने पैरों पर स्वाभिमान और सम्मान के साथ खड़ी हो सकें। रामराज का मतलब है हर घर शौचालय कोई भाई-बहन खुले में शौच न जाए इसलिए देश में 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए गए हैं। रामराज का मतलब है,हर गरीब का इलाज अगर कोई बीमार हो जाए तो कोई गरीब मजबूर न हो कि पैसे के आभाव में कहां इलाज करवाऊं। रामराज का मतलब..हर गरीब का इलाज।  

किसानों को मिल रहा लाभ

शिवराज सिंह ने कहा कि रामराज का मतलब है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि किसान के खाते में सीधे पैसे डालना। मध्य प्रदेश में तो पीएम किसान सम्मान निधि के साथ-साथ सीएम किसान निधि भी हम किसान के खाते में डालते थे। कोई गरीब किसान धन के आभाव में अच्छे खाद-बीज से वंचित न रहे इसलिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, फसल खराब हो जाए तो प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ताकि किसानों का जो नुकसान होता है उसकी भरपाई किसानों को कर दी जाए।

गरीब भूखा न सोए यही रामराज है

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रामराज का मतलब है कोई गरीब भूखा न रहे, हर गरीब की थाली में रोटी रहे। इसलिए बीजेपी की सरकार 5 किलो चावल या गेहूं निशुल्क गरीब को देती है। ताकि कोई गरीब भूखा न सोये यही तो रामराज है। उन्होंने कहा कि रामराज का मतलब है हर गरीब के पास मकान हो। कोई बिना छत के न रहे।  

तेलंगाना में भी मामा-मामा के नारे लगे

तेलंगाना के वारंगल जिले के छोटे से गांव दामरा में भी बुधवार को मामा-मामा की गूंज सुनाई दी। स्कूली छात्राओं ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को देखते ही मामा मामा के नारे लगाया। मामा ने भी बेटियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि खूब खुश रहो, खूब पढ़ो और आगे बढ़ो। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज लाडली बहना दिवस है और आज ही आपके खाते में फिर 1250 रुपए आने वाले हैं। मेरे लिए सारी बहनें देवी का रूप है और महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है।

अब लाडली बहनें, लखपति बहनें बनें इसके अभियान में मैं जुटूंगा। उन्होंने कहा कि मैं हमारे मुख्यमंत्री मोहन यादव को और उनकी पूरी टीम को धन्यवाद और बधाई देता हूं कि यह योजना निरंतर जारी रहेगी और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार मां, बहन और बेटी के जन कल्याण में जुटी रहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement