Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रेप के बाद अर्धनग्न और खून से सनी बच्ची घर-घर मांगती रही मदद, भगाते रहे लोग

मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में 12 साल की एक लड़की सोमवार को सड़क पर खून से लथपथ हालत में पाई गई और मेडिकल जांच में उसके साथ बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई है। इस लड़की का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया जिसमें वह लहुलुहान और अर्धनग्न हालत में मदद मांगती दिख रही है, लेकिन उसे हर कोई भगा देता है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 28, 2023 13:22 IST

मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में 12 साल की एक लड़की सोमवार को सड़क पर खून से लथपथ हालत में पाई गई और मेडिकल जांच में उसके साथ बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच और सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। वहीं इस बीच एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है जिसमें ये पीड़ित बच्ची रेप के खून से सनी और अर्धनग्न हालत में दर-दर भटकती रही और मदद मांगती रही, लेकिन किसी ने उसे बचाने की जहमत नहीं उठाई और अपने-अपने दरवाजे भगा दिया।

पुलिस ने की रेप की पुष्टि, खंगाल रही सीसीटीवी

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि 25 सितंबर को मिली लड़की पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की रहने वाली है, लेकिन उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है क्योंकि वह पुलिस को अपना नाम और पता ठीक से नहीं बता पा रही है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने कहा, "लगभग 12 साल की एक बच्ची सोमवार को उज्जैन के महाकाल पुलिस थाना क्षेत्र में एक सड़क पर खून से लथपथ पाई गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा जांच में उसके साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है।’’ एसपी ने कहा कि चूंकि नाबालिग की हालत गंभीर है इसलिए उसे आगे के इलाज के लिए मंगलवार को इंदौर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि महाकाल थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना की जांच जारी है। उन्होंने कहा, "मामले की जांच और सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।" 

खून से लथपथ बच्ची मांगती रही मदद
इसी बीच इस घटना के बाद का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है जिसमें उज्जैन में एक 12 साल की लड़की अर्धनग्न और लहूलुहान हालत में सड़कों पर घूमती दिख रही है। सीसीटीवी वीडियो में लड़की रिहायशी इलाके में घूमती नजर आ रही है। एक कपड़ा जो बमुश्किल उसे ढक पा रहा है, उसे अपने शरीर से चिपकाए वह मदद के लिए घर-घर जाती है, लेकिन उसे भगा दिया जाता है। बाद में लड़की को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया और इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया।

कमलनाथ ने की 1 करोड़ की सहायता की मांग
इस बीच, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने पीड़िता को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाने की मांग की। कमलनाथ ने बुधवार को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा, ‘‘उज्जैन में एक छोटी बच्ची के साथ अत्यंत क्रूरतापूर्ण दुराचार का मामला देखकर रूह कांप गई। 12 साल की बेटी के साथ जिस तरह का दुष्कृत्य हुआ उससे मानवता शर्मसार हो जाती है। ऐसी जघन्य घटना प्रशासन और समाज के माथे पर कलंक है।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून का राज खत्म हो गया है और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं जबकि जनता परेशान है।

"शिवराज को उल्लास मनाने से फुरसत मिले तब ना..."
उज्‍जैन में नाबालिग बच्ची से दुष्‍कर्म के मामले पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "उज्जैन की घटना ने देश की आत्मा को शर्मसार कर दिया। 12 वर्ष की एक बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ... बच्ची अर्धनग्न हालत में घंटों तक घूमते हुए देखी गई, उसके शरीर से खून का रिसाव होता रहा। मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है? शिवराज सिंह चौहान और भाजपा को उल्लास मनाने से फुरसत मिले तब तो वे मध्य प्रदेश की बेटियों की चीख सुन सकेंगे... उस बेटी ने कहा कि उसकी मां के साथ भी गलत हुआ। सरकार सोई हुई है... इन दरिंदों को तुरंत गिरफ़्तार करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें-

बिहार: गया में LJP नेता की दिनदहाड़े हुई हत्या, सैलून में दाढ़ी बनवाने के दौरान बदमाशों ने चलाई गोलियां

RJD को भारी पड़ेगी मनोज झा की 'ठाकुर' वाली कविता! अपने ही विधायक ने खोल दिया मोर्चा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement