Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तांत्रिक बोला- मुझे परेशान मत करो, नहीं तो कोई मर जाएगा, अगले दिन ही महिला की हो गई मौत

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी पंडा तंत्र-मंत्र करके कई लोगों की जान ले चुका है। वह पंडा पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 28, 2023 10:54 IST
Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर उमरिया में महिला की मौत

उमरिया : मध्य प्रदेश के उमरिया में बड़ी ही अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण उसके शव को एक तांत्रिक के घर पहुंचे और कहने लगे कि इसे जिंदा करो। जब तांत्रिक ने यह करने में असमर्थता जताई तो उन्होंने उसकी पिटाई कर दी। अब मामला पुलिस के सामने पहुंचा है, जहां वह मामले की जांच कर रही है और कार्रवाई करने की बात कह रही है। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि महिला की मौत कैसे हुई तो महिला के परिजन दावा कर रहे हैं कि उसकी मौत तांत्रिक की वजह से हुई है।

दरअसल जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी बिलासपुर के ग्राम अंतरिया में गांव के ही पंडा हनुमान सिंह के पास कंधी सिंह अपनी पत्नी लीला बाई को झाड़–फूंक करवाने ले  कर गया। उसी दौरान दोनों के कुछ कहा सुनी हुई जिसमें हनुमान सिंह ने कहा कि मुझे परेशान मत करो, नहीं तो कोई मर जायेगा। इसके बाद दोनों अपने घर वापस आ गए। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने तांत्रिक को पीटा 

इसके बाद 26 अगस्त की सुबह अचानक लीला बाई की मौत भी हो गई। जिसके कारण मृतिका के परिजन घर के रो रहे थे तभी गांव के लोग एकत्रित होकर घर वालों से मौत का कारण पूछा तो घर वालों ने बताया कि कल पंडा बोला था कि हमको परेशान मत करो नही तो गांव में किसी की मौत हो जाएगी। इतना सुनते ही आक्रोशित ग्रामीण मृतिका के शव को ले जाकर पंडा के घर में रखकर कहने लगे इसको जिंदा करो नहीं तो ठीक नहीं होगा और मारपीट करने लगे। इसके बाद ग्रामीण गांव की खेर दाई में शव रख कर पंडा को भी घसीट कर ले गए और बुरी तरह पीटने लगे। पंडा की आवाज सुन कर उसके लड़के दौड़े तो ग्रामीण उनको भी मारने दौड़े।

पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती 

पंडा के पुत्र जहांगीर सिंह ने बताया कि गांव वाले मृतिका का शव हमारे घर में रख दिया और कहने लगे कि जैसे इसको खाये हो वैसे ही अब इसे जिंदा भी करो। इतना कह कर मारने लगे। हम लोगों को देख कर गांव वाले बोले सबको मार डालो। तब हम लोग भाग कर बिलासपुर पुलिस चौकी आये तो पुलिस ने मौके पर जाकर बीचबचाव किया और बुरी तरह से घायल पिताजी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

Madhya Pradesh

Image Source : INDIA TV
अस्पताल में भर्ती तांत्रिक

वहीं इस मामले में एस.डी.ओ.पी नागेन्द्र प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि ग्राम अन्तरिया में एक महिला लीला बाई की मौत हो गई है और ग्रामीण कह रहे हैं कि हनुमान सिंह गोंड़ ने ऐसा तंत्र मंत्र किया कि उसकी मौत हो गई है। जिस पर ग्रामीणों ने हनुमान सिंह गोंड़ के साथ मारपीट की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मृतिका के शव का पोस्टमार्टम करवाया है और इसी आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल    

ये भी पढ़ें-

स्वामी चक्रपाणि बोले- 'चांद को घोषित किया जाए हिंदू राष्ट्र, इस जगह को बनाया जाए राजधानी'

बीड में बोले डिप्टी सीएम अजित पवार- 'ये राजनीति है, यहां कोई स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement