Monday, April 29, 2024
Advertisement

भयानक बाढ़, तेज सैलाब और बीच में झोपड़ी... फिर भी कुत्ते को छोड़ रेस्क्यू टीम के पास नहीं जा रही थी बुजुर्ग महिला; VIDEO

मध्य प्रदेश के खंडवा में अपने कुत्ते के प्रेम में एक महिला ने अपनी जान जोखिम में डाल दी। 65 वर्षीय महिला का पालतू कुत्ते से अनूठा स्नेह देखकर सब हैरान रह गए। महिला की कुटिया तेज सैलाब में घिर गई लेकिन फिर भी उसने सैलाब के बीच अपने कुत्ते का साथ नहीं छोड़ा। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने बुजुर्ग और कुत्ते को बाहर निकाला।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 16, 2023 20:46 IST
khandwa old woman video- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB खंडवा में दिखा बूढ़ी महिला का पशु प्रेम

खंडवा: आपने अपने जीवन में कभी कोई पालतू जानवर पाला होगा या किसी व्यक्ति को अपने पालतू जानवर के प्रति प्यार जताते देखा होगा। मध्य प्रदेश के खंडवा में भी आज एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां तीर्थनगर ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी उफान पर है। इसके बाद नदी के दोनों तटों पर बने घाट जलमग्न हो गए। इसी दौरान नदी के तट पर एक 65 साल की बुजुर्ग महिला की कुटिया बनी हुई है। जब उसे वहां से बाहर निकालने रेस्क्यू टीम गई तो वह अपने पालतू कुत्ते को छोड़कर बाहर आने को तैयार नहीं थी। 

अपने कुत्ते के लिए जोखिम में डाली जान

दरअसल, ओंकारेश्वर में बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नर्मदा का जल स्तर तेजी से बढ़ा और महिला की कुटिया के चारों ओर तेज सैलाब आ गया। लिहाजा बचाव दल उसे वहां से निकालने के लिए पहुंचा। लेकिन महिला अपने पालतू जानवर से इतना प्रेम करती थी कि वह उसे छोड़कर नहीं जाना चाह रही थी। जिस पालतू कुत्ते को महिला ने अपने बच्चे की तरह पाला, उसे छोड़कर जाना उसे सही नहीं लगा। 

पुलिस ने बुजुर्ग और कुत्ते को बाहर निकाला
इस बात की सूचना जैसे ही मांधाता थाना पुलिस को मिली वैसे ही मांधाता थाने के थाना प्रभारी बलजीत सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत कर 65 साल की बुजुर्ग महिला सुशील बाई और उनके पालतू कुत्ते को बाहर निकाला। यदि समय रहते पुलिस बुजुर्ग महिला को कुटिया से बाहर न निकलती तो नर्मदा नदी में आए सैलाब से कोई अनहोनी हो सकती थी। लेकिन अपने पालतू कुत्ते के लिए एक बुजुर्ग महिला का प्यार वाकई सराहनीय है।

(रिपोर्ट- प्रतीक मिश्रा)

ये भी पढ़ें-

बरेली: श्मशान पर कब्जे की शिकायत लेकर पहुंचा था शख्स, SDM साहब ने फरियादी को ही बना दिया मुर्गा; VIDEO

औरंगाबाद का नाम बदलने पर भड़की AIMIM, हजारों समर्थकों के साथ सड़कों पर उतरे सांसद इम्तियाज जलील
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement