Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र - पिछले 24 घंटे मे 60 पुलिसकर्मियों को कोरोना हुआ, मौत का आंकड़ा 9 पहुंचा

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित पुलिस कर्मियों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 60 पुलिस कर्मियों को कोरोना का संक्रमण पाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 15, 2020 13:00 IST
Maharashtra Police Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Maharashtra Police Coronavirus

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित पुलिस कर्मियों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 60 पुलिस कर्मियों को कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इसके साथ ही बीते एक दिन में एक और पुलिसकर्मी की मौत इस घातक वायरस की वजह से हुई है। महाराष्ट्र पुलिस की ताजा रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 1061 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से 100 से अधिक पुलिस अधिकारी हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार अब तक महाराष्ट्र में 9 पुलिस कर्मी जान गंवा चुके हैं। जिसमें सबसे बड़ी तादात मुंबई के पुलिस कर्मियों की है। बता दें कि देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से हैं, देशभर में जितने केस आए हैं उसका लगभग एक तिहाई हिस्सा अकेले महाराष्ट्र का ही है। 

महाराष्ट्र पुलिस की ताजा रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अब तक 1061 पुलिस कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में पाए गए हैं। जिसमें से 112 ऑफिसर श्रेणी के हैं वहीं शेष 949 पुलिस के जवान हैं। राज्य में अभी तक 9 पुलिस कर्मियों की मौत इस घातक वायरस के चलते हो चुकी है। इसके अलावा एक्टिव केस की संख्या 878 है। इसमें भी 90 अधिकारी और 788 पुलिस के जवान शामिल हैं। अभी तक 22 आफिसर और 152 जवानों के साथ ही कुल 174 पुलिस कर्मी कोरोना को मात दे चुके हैं। वहीं अब तक महाराष्ट्र पुलिस के 9 जवानों की मौत हुई है।

 

पुलिस पर हमलों के 218 मामले 

महाराष्ट्र पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार अब तक कोरोना वायरस से मुकाबले में मदद कर रही पुलिस टीम पर 229 हमले हो चुके हैं। अब तक 85 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में 803 लोगों को हिरासत में लिया है। दूसरी ओर पुलिस अब तक 1 लाख 7 हजार से ज्यादा मामले दर्ज कर चुकी है। पुलिस ने अब तक 672 लोगों को क्वारन्टीन का उल्लंघन करने के लिए पकड़ा हैं इसमें मुंबई के आंकड़े शामिल ​नहीं है। राज्य में विभिन्न उल्लंघनों के लिए 20471 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं 58 हजार से ज्यादा वाहन सीज किए गए हैं। साथ ही पुलिस 4 करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना भी वसूल कर चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement