Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट पर नहीं मिली व्हीलचेयर, पैदल चलने से 80 साल के बुजुर्ग की हुई मौत

मुंबई एयरपोर्ट पर एक यात्री की पैदल चलने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यात्री ने व्हीलचेयर के लिए अनुरोध किया था, लेकिन उसे व्हीलचेयर नहीं मिल सका। उसे इंतजार करने के लिए कहा गया, जिसपर उसने पैदल ही चलने का फैसला लिया था।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 16, 2024 18:56 IST
मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर ना मिलने के बाद पैदल चलने से बुजुर्ग की हुई मौत।- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर ना मिलने के बाद पैदल चलने से बुजुर्ग की हुई मौत।

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट पर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एयर इंडिया के 80 वर्षीय यात्री ने व्हीलचेयर के लिए अनुरोध किया, लेकिन व्हीलचेयर की भारी मांग के कारण उसे इंतजार करने के लिए कहा गया। इस पर व्यक्ति ने पैदल ही चलने का फैसला किया। आव्रजन प्रक्रिया के दौरान गिरने से उसकी मौत हो गई। यह घटना 12 फरवरी को न्यूयॉर्क से एयर इंडिया की उड़ान से यात्री के उतरने के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर हुई। 

व्हीलचेयर के लिए किया था अनुरोध

एयरलाइन के प्रवक्ता ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि यात्री की उम्र 80 वर्ष से अधिक थी। एयर इंडिया ने कहा कि व्हीलचेयर की भारी मांग के कारण उसने यात्री से एयरलाइन स्टाफ-सहायता वाली व्हीलचेयर की प्रतीक्षा करने का अनुरोध किया था, लेकिन व्यक्ति ने व्हीलचेयर पर बैठी अपनी पत्नी के साथ पैदल चलने का विकल्प चुना। एयरलाइन ने कहा कि ‘‘एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 12 फरवरी को न्यूयॉर्क से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले हमारे यात्रियों में से एक अपनी पत्नी के साथ आव्रजन प्रक्रिया पूरी करने के दौरान बीमार पड़ गए।’’ 

अस्पताल में हुई मौत

एयरलाइन ने कहा कि बीमार पड़ने के बाद व्यक्ति का उपचार कर रहे एयरपोर्ट के डॉक्टर की सलाह के अनुसार यात्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एयर इंडिया के अनुसार वह शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में हैं और आवश्यक सहायता प्रदान कर रही है। एयरलाइन ने कहा कि व्हीलचेयर की पूर्व-बुकिंग करने वाले सभी यात्रियों को व्हीलचेयर सहायता प्रदान करने के बारे में उसकी स्पष्ट निर्धारित नीति है। 

एयरलाइन द्वारा दी जाती है व्हीलचेयर की सेवा

मुंबई एयरपोर्ट संचालक MIAL के एक अधिकारी ने कहा कि व्हीलचेयर सहायता पूरी तरह से एयरलाइन द्वारा दी जाने वाली सेवा है। टर्मिनल पर व्हीलचेयर सूची और मानव संसाधन सहायता का प्रबंधन भी संबंधित एयरलाइन के ‘ग्राउंड हैंडलिंग’ कर्मचारियों द्वारा किया जाता है। अधिकारी ने कहा कि अगर किसी यात्री को मदद की जरूरत होती है तो एयरपोर्ट संचालक केवल एयरलाइन के साथ समन्वय में मदद करता है। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

हैरान करने वाला मामला: DRI ने न्हावा शेवा बंदरगाह पर जब्त किए 28 लाख मोर के पंख

मराठा आरक्षण को लेकर 20 फरवरी को विशेष सत्र बुलाएगी शिंदे सरकार, अनशन पर बैठे हैं जरांगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement