Friday, April 26, 2024
Advertisement

कंगना रनौत का ऑफिस तोड़े जाने पर संजय राउत का इस्तीफ ले उद्धव ठाकरे: अमरावती की सांसद नवनीत राना

महाराष्ट्र के अमरावती की सांसद नवनीत राना ने कंगना रनौत के ऑफिस को तोड़े जाने को लेकर उद्धव सरकार और संजय राउत पर हमला बोलते हुए कहा कि कंगना रनौत का ऑफिस तोड़े जाने की कोरोना काल में इतनी इमरजेंसी नहीं थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2020 17:35 IST
Amravati MP Navneet Rana demands Sanjay Raut resignation after Kangana Ranaut office demolished by B- India TV Hindi
Image Source : FILE Amravati MP Navneet Rana demands Sanjay Raut resignation after Kangana Ranaut office demolished by BMC  

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती की सांसद नवनीत राना ने कंगना रनौत के ऑफिस को तोड़े जाने को लेकर उद्धव सरकार और संजय राउत पर हमला बोलते हुए कहा कि कंगना रनौत का ऑफिस तोड़े जाने की कोरोना काल में इतनी इमरजेंसी नहीं थी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सांसद संजय राउत का इस्तीफा ले। बीएमसी ने यह कार्रवाई दबाव में की है। नवनीत राना ने कहा कि कंगना रनौत ने यदि महाराष्ट्र के बारे में कुछ कहा है तो उसे कार्रवाई करने के लिए नियम बने हैं, सांसद संजय राउत ने महिला को अपमानित किया है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीएमसी द्वारा कंगना रनौत के दफ्तर पर की गई तोड़फोड़ को बदले की कार्यवाही कहा है। फडणवीस ने कहा कि उद्धव सरकार अपने विचारों से साबका न रखने वाले लोगों का दमन कर रही है। उन्होंने उद्धव सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी हरकतों से महाराष्ट्र की बदनामी हो रही है। फडणवीस ने यह भी कहा कि लोकशाही का इस तरह विरोध करने वाली सरकार को महाराष्ट्र में पहले कभी नहीं देखा गया, और वह इस तरह की सरकारी कार्यवाही का समर्थन नहीं कर सकते।

‘बाकी अवैध निर्माण पर ऐक्शन क्यों नहीं’

फडणवीस ने कहा, ‘छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र में इतनी घबराहट और लोकशाही का विरोध करने वाली सरकार को कभी नहीं देखा गया। अपने विचारों से मेल न खाने वाले व्यक्तियों का दमन किया जा रहा है। अगर किसी बात से लगता है कि मुंबई पुलिस या सरकार की बदनामी हो रही है तो उसका समर्थन नहीं है लेकिन ऐसी सरकारी कार्यवाही का समर्थन हम नहीं करते। ऐसी हरकतों से महाराष्ट्र बदनाम हो रहा है। कल तक वह चीज वहां थी और उसपर कोई ऐक्शन नहीं था, लेकन आज किसी के बोलने पर हो रहा है। बाकी अवैध निर्माण पर ऐक्शन क्यों नहीं? यह बदले की भावना से की गई कार्रवाई है।’

हिमाचल प्रदेश से मुंबई पहुंचीं कंगना

वहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से बुधवार को मुंबई पहुंचीं। मुंबई पुलिस को लेकर उनके बयान के कारण शिवसेना कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर उनका विरोध किया। कंगना चंडीगढ़ से विमान के जरिए अपराह्न करीब ढाई बजे मुंबई पहुंचीं। काले झंडे लिए शिवसेना कार्यकर्ताओं को एयरपोर्ट के बाहर देखा गया। कार्यकर्ताओं ने रनौत के खिलाफ नारेबाजी की। RPI (A) और करणी सेना के कार्यकर्ता भी रनौत के समर्थन में एकत्र हुए। बता दें कि RPI (A) के नेता एवं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने घोषणा की थी कि रनौत के मुंबई आने पर उनके पार्टी कार्यकर्ता उनकी सुरक्षा करेंगे।

मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र पर दिए बयान से विवाद

मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के बारे में रनौत के एक हालिया बयान से विवाद खड़ा हो गया है। रनौत ने दावा किया था कि वह मुंबई में असुक्षित महसूस करती हैं। इसके बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने रनौत से मुंबई वापस नहीं आने को कहा था। राउत के इस बयान के बाद रनौत ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement