Saturday, May 11, 2024
Advertisement

एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरेन की मामले पर अनिल देशमुख ने की शरद पवार से मुलाकात, जानिए क्या कहा

मुलाकात के बाद अनिल देशमुख ने बताया कि शरद पवार के साथ उनकी मुलाकात के दौरान मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक के मामले तथा मनसुख हिरेन की हत्या के मामले पर बात हुई

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Published on: March 19, 2021 13:23 IST
दिल्ली में शरद पवार के...- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली में शरद पवार के घर से बाहर आने के बाद बयान देते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस के बर्खास्त ASI सचिन वाजे की वजह से राजनिति में आए भूचाल के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने शुक्रवार सुबह दिल्ली में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से उनके निवास पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अनिल देशमुख ने बताया कि शरद पवार के साथ उनकी मुलाकात के दौरान मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक के मामले तथा मनसुख हिरेन की हत्या के मामले पर बात हुई। अनिल देशमुख ने बताया कि इन दोनों मामलों की महाराष्ट्र ATS तथा NIA जांच कर रहे हैं और राज्य सरकार जांच में NIA को पूरा सहयोग भी दे रही है। अनिल देशमुख ने बताया कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

उधर सचिन वाजे को NIA ने हिरासत में ले रखा है और अब महाराष्ट्र पुलिस की ATS भी मनसुख मर्डर केस में उसकी कस्टडी की मांग के लिए ठाणे कोर्ट पहुंची है। मनसुख केस में ATS अबतक मुंबई पुलिस के करीब 25 अधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है। 

सचिन वाज़े पर एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वाजे 4 मार्च तक मनसुख हिरेन के संपर्क में था, यानी मनसुख के गायब होने से पहले तक सचिन वाजे उससे बात कर रहा था, यह खुलासा मनसुख और वाजे के CDR से हुआ है, जांच एजेंसियां पता लगाने की कोशिश में है कि वाजे और मनसुख के बीच में क्या बात हो रही थी। 

 
एंटीलिया विस्फोटक केस में सचिन वाज़े के बाद NIA अब परमबीर सिंह पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है, NIA सूत्रों के मुताबिक बड़ी खबर है कि जल्द ही परमबीर सिंह से पूछताछ हो सकती है, इसके अलावा मुंबई पुलिस के कई सीनियर अफसरों से भी पूछताछ हो सकती है, गिरफ्तारी के बाद सचिन वाजे 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में है और परमबीर सिंह पर वाजे को संरक्षण देने का आरोप लग रहा था। उद्धव सरकार ने परमबीर को पुलिस कमिश्नर पद से हटाकर डीजी होमगार्ड बनाया है। इस बीच अब तक वाजे की 5 लग्जरी गाड़ियों का खुलासा हो चुका है। NIA ने वाजे की 2 मर्सिडीज और लैंड क्रूजर कार जब्त की है ।

सचिन वाज़े केस में NIA की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, महाराष्ट्र में शिवसेना का दर्द बढ़ता जा रहा है। आज शिवसेना के मुखपत्र सामना में NIA जांच पर सवाल उठाए गए हैं। सामना में कहा गया है कि आतंकी मामला नहीं होने के बाद भी NIA से जांच कराई जा रही है। सामना में लिखा गया है कि वाजे के गाडफॉदर के बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं,  लेकिन सचिन वाजे को कोई पॉलिटिकल बॉस नहीं है, सामना ने लिखा है कि परमबीर सिंह का तबादला विशेष हालात में हुआ।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement