Thursday, April 18, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, बाला साहब थोराट ने विधायक दल नेता पद से इस्तीफ़ा दिया

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता बाला साहब थोराट ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफ़ा दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेज दिया है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 07, 2023 14:02 IST
बाला साहेब थोराट,...- India TV Hindi
Image Source : फाइल बाला साहेब थोराट, कांग्रेस नेता

मुंबई: महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता बाला साहब थोराट ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफ़ा दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेज दिया है। वहीं थोराट के इस्तीफे के बाद  महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का बयान आया है। उन्होंने कहा कि बालासाहेब थोराट हमारे नेता हैं। हम खुद उनसे बात करेंगे। पार्टी की कार्यकारिणी बैठक है उसमें भी इस पर बात होगी,साथ ही राहुल गांधी यात्रा व बाकी विषयों पर भी चर्चा होगी।

इसी बीच कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने भी पटोले पर हमला बोला है। पूर्व विधायक आशीष देशमुख ने कहा कि उन्होंने कुछ माह पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की शिकायत केंद्रीय नेतृत्व को किया है, लेकिन अब तक कांग्रेस का केंद्रिय नेतृत्व ने उन पर फैसला नहीं लिया है, आशीष देशमुख का कहना है कि बीएमसी चुनाव एवं महानगर पालिका के चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष का बदलाव कर देना चाहिए, यदि कांग्रेस को महाराष्ट्र में मजबूत करना है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे को लिखे पत्र में बालासाहेब थोरात ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  पटोलेले बगैर चर्चा किए सारे फैसले करते हैं ,अब उनके साथ काम करना मुश्किल होता जा रहा है, वह पार्टी नेताओं को महत्व नहीं देते हैं । थोरात ने यह भी कहा है कि प्रदेश नेतृत्व ने उनका अपमान किया है और सत्यजीत तांबे का विधानसभा चुनाव लड़ने के मुद्दे पर उनके परिवार के खिलाफ बयान दिए गए।

ये भी पढ़ें- 

8 गुना बढ़ सकती है तुर्की में भूकंप से मरने वालों की संख्या, सामने आया WHO का दावा

तुर्की नहीं बल्कि चीन में आया था इतिहास का सबसे भयानक भूकंप, 8 लाख से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement