Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आखिर कहां गायब हो गई सना खान की लाश? पुलिस भी नहीं ढ़ूढ़ पा रही, मदद करने वाले को मिलेगा एक लाख रुपये का इनाम

BJP की पदाधिकारी सना खान का शव बताने वाले को नागपुर पुलिस इनाम देगी। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने नमूने और हत्या से जुड़े अहम सुराग इकट्ठे किए है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Published on: September 01, 2023 14:55 IST
Sana khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सना खान का शव बताने वाले को नागपुर पुलिस देगी इनाम

मुंबई: बहुचर्चित BJP की पदाधिकारी सना खान की हत्याकांड के रहस्य से पर्दा तो उठ गया पर, उसके शव तक अभी पुलिस नहीं पहुंच सकी है। इसके खातिर नागपुर पुलिस अब आमजन से मदद मांग रही है। नागपुर पुलिस ने BJP की पदाधिकारी सना खान का शव बताने वाले को इनाम देने की घोषणा की है। सना खान के शव की जानकारी देने वाले व्यक्ति को नागपुर पुलिस 1 लाख रुपए का इनाम देगी। इस बात की जानकारी डीसीपी जोन दो राहुल मदने ने दी है। नागपुर क्राइम ब्रांच के डीसीपी एम सुदर्शन और जोन दो के डीसीपी राहुल मदने की अगवाई में फॉरेंसिक टीम सना खान की हत्या से जुड़े अहम सबूत इकट्ठा करके आज सुबह नागपुर पहुंचे हुए हैं।

दिए जाएंगे इतने लाख 

इस दौरान पुलिस ने घटनास्थल और नर्मदा नदी के किनारे नागरिकों से संपर्क कर एक लाख रुपए के नाम दिए जाने की घोषणा की है। बता दें सना की हत्या को साबित करने के लिए पुलिस को शव और मोबाइल के साथ कई अहम सबूत की जरूरत थी। यह नहीं मिलने का अमित और उनके साथियों को ही सर्वाधिक लाभ होना था। यह सबूत जुटाने के लिए DCP सुदर्शन और DCP मदने की अगुवाई में पुलिसधिकारियों और फोरेंसिक एक्सपर्ट जबलपुर में जांच के लिए पहुंची हुई थी। टीम ने घटनास्थल पर अमित साहू के घर और जिस स्थान पर शव को हिरन नदी में फेंका गया था। वहां से खून के नमूने लिए हैं, यह खून जमीन और दूसरे स्थान पर फैला था। यह नमूने सना की हत्या में पुलिस के लिए हम सबूत साबित होने वाले हैं। 

डीसीपी राहुल मदन ने दी जानकारी

नागपुर डीसीपी जोन-2 के डीसीपी राहुल मदन ने बताया कि बीजेपी पदाधिकारी सना खान की हत्या की सच्चाई पता लगाने के लिए नागपुर पुलिस सना के शव और मोबाइल की खोज में दो टीम जबलपुर में है। पप्पू साहू ने जिस स्थान पर सना का शव हिरन नदी में फेंका है, वहां से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर नर्मदा मिलती है। नागपुर के मनकापुर पुलिस की टीम नर्मदा के किनारे करीब 100 किलोमीटर के क्षेत्र में नागरिकों को जागरूक करने के घटना के संबंधित जानकारी इकट्ठा कर रही है। नर्मदा के किनारे खोज अभियान चलाया जा रहा है। नर्मदा नदी के किनारे जो भी गांव में वहां पर एक-एक व्यक्ति से पूछा जा रहा है- सरपंच, पंच, कोतवाल, मछुआरे जो लोग भी नदी के किनारे रहते हैं उन लोगों से नागपुर पुलिस पूछ रही है कि क्या उन्होंने शव को देखा है एवं यह भी बता रही है कि इसकी जानकारी देने वाले को ₹1 लाख का इनाम दिया जाएगा।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी सना खान की जबलपुर के कुख्यात अपराधी अमीत उर्फ पप्पू साहू ने 2 अगस्त की सुबह सन की हत्या कर शव को हिरन नदी में फेंक दिया था। 11 अगस्त को नागपुर पुलिस ने पप्पू और उसके साथियों को गिरफ्तार किया था। इस प्रकरण में अब तक 6 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। अभी सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में है।

ये भी पढ़ें:

मुंबई में बैठक के लिए पहुंच रहे थे इंडिया गठबंधन के नेता, तभी पुलिस को मिला धमकी भरा कॉल- ताज होटल को बम से उड़ाने वाले हैं 2 पाकिस्तानी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement