Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीएम शिंदे, फडणवीस और अजित ने ठुकराया शरद पवार का निमंत्रण, कारण भी बताया

शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को 2 मार्च के दिन अपने आवास पर लंच के लिए आमंत्रित किया था। अब इन तीनों ही नेताओं ने शरद पवार के इस न्योते को ठुकरा दिया है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 01, 2024 15:51 IST
शरद पवार का निमंत्रण ठुकराया गया। - India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI शरद पवार का निमंत्रण ठुकराया गया।

महाराष्ट्र की सियासत में बीते कुछ सालों में बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। शिवसेना और एनसीपी दोनों में ही टूट हो गई और अपने ही पराए बन गए। कभी उद्धव के साथ रहे एकनाथ शिंदे और शरद पवार के साथ रहे अजित पवार आज भाजपा के साथ हैं। इस बीच शरद पवार ने बीते दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को 2 मार्च के दिन अपने आवास पर भोज का निमंत्रण देकर सियासी हलचल बढ़ा दी थी। हालांकि, अब इन तीनों ही नेताओं ने शरद पवार के इस न्योते को ठुकरा दिया है। 

क्या है पूरा मामला?

शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को 2 मार्च के दिन अपने आवास पर लंच के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने तीनों नेताओं को एक पत्र लिखते हुए कहा, "राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पहली बार बारामती आ रहे हैं और मैं बारामती में नमो महारोजगार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उनकी यात्रा से बहुत खुश हूं। इसलिए मैं अपने यहां भोजन के लिए निमंत्रण देना चाहूंगा। मुझे आशा है कि आप निमंत्रण सहृदयतापूर्वक स्वीकार करेंगे।"

इस कारण ठुकराया निमंत्रण

महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्री ने शरद पवार के स्नेह भोजन के निमंत्रण को सरकारी पहले से तय कार्यक्रम की व्यस्तता के कारण अस्वीकार कर दिया है।  महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने शरद पवार को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि 2 मार्च  का दिन बहुत व्यस्त रहने वाला है क्योंकि बड़े कार्यक्रम होने वाले हैं। इसलिए इस समय आपके न्योते का सम्मान करना संभव नहीं होगा।

सुप्रिया सुले ने की बड़ी घोषणा

एनसीपी शरद पवार की नेता और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले वाट्सएप स्टेटस पर बारामती सीट से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है। माना जा रहा है कि इस सीट से अजित पवार की एनसीपी का उम्मीदवार खड़ा हो सकता है। 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: शिवसेना 20 , कांग्रेस 18 और NCP को 10 सीटें, MVA में इस फॉर्मूले पर बन सकती है बात


देवेंद्र फडणवीस को दी थी जान से मारने की धमकी, अब मुंबई पुलिस ने आरोपी को दबोचा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement