Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई की फिजा को बिगाड़ने की साजिश! चर्च में सिरफिरे युवक ने की तोड़फोड़, तोड़ डाले 18 क्रॉस, बढ़ाई सुरक्षा

मुंबई के माहिम इलाके में एक सिरफिरे शख्स दवारा चर्च के प्रार्थना स्थल पर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। इस सिरफिरे शख्स ने प्रार्थना स्थल के करीब जमकर उत्पात मचाया और ग्रेवयार्ड के 18 क्रॉस तोड़ डाले। फिलहाल पुलिस ने चर्च की सुरक्षा बढ़ा दी है। जानिए क्या है पूरा मामला।

Reported By : Rajiv Singh Written By : Deepak Vyas Updated on: January 07, 2023 16:42 IST
चर्च में उत्पात मचाने वाला आरोपी शख्स- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चर्च में उत्पात मचाने वाला आरोपी शख्स

मुंबई के माहिम इलाके में मौजूद चर्च में शनिवार तड़के एक अज्ञात युवक घुस आया। वह पहले चर्च के प्रार्थना स्थल पर गया, वहां जाकर प्रार्थना (Pray) की। फिर पास में ग्रेवयार्ड में गया और जमकर उत्पात मचाया। इस अज्ञात युवक ने एक दो नहीं बल्कि ग्रेवयार्ड के कुल 18 क्रॉस को तोड़ा। महज कुछ मिनट में ही अज्ञात सिरफिरे शख्स ने इन क्रॉस को निशाना बनाया। काफी देर बात जब चर्च की सिक्योरिटी को इसकी भनक लगी और इस युवक को पकड़ने की कोशिश की गई। लेकिन इस दौरान वह सिक्योरिटी गार्ड को धकेलकर किसी तरह से वहां से भाग निकला।  

मुंबई की फिजा को बिगाड़ने की साजिश!

जानकारी के मुताबिक युवक उस समय चर्च में घुसा जब सुबह Pray में लोग शामिल होने जा रहे थे। ऐसे में किसी ने उस पर शक नहीं किया। हालांकि युवक के इस कृत्य के बाद सभी का यही सवाल था कि आखिर किसी मृत व्यक्ति यानी कि मुर्दे की कब्र से किसी की क्या दुश्मनी हो सकती है। आखिर उसे क्यों नुकसान पहुंचाया गया। इस बारे में कुछ का कहना था कि ये किसी सिरफिरे ने किया, तो कोई इसे साजिश के एंगल से भी देख रहा है ताकि मुंबई में माहौल बिगड़े। 

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचा पुलिस महकमा

इसी बीच घटना की जानकारी मिलते ही DCP से लेकर तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुचे चर्च के फादर सहित सभी लोगों से मुलाकात की। इस दौरान गुस्साए लोगों ने चक्काजाम की कोशिश की, लेकिन पुलिस के समझााने पर लोग इस मामले में चक्का जाम करने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने समझाइश दी। गुस्साए लोगों ने पुलिस को इस मामले में 24 घंटे का समय दिया है। अन्यथा माहिम में चक्काजाम करने की चेतावनी दी है। गुस्साएस लोगों ने माहिम में उस अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई है। 

चर्च के बाहर सुरक्षा बढ़ाई, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

वहीं चर्च के बाहर पुलिस ने सुरक्षा  बढ़ा दी है। साथ ही पुलिस चर्च में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामला संवेदनशील है और अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। हालांकि पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement