Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में आज कोरोना संक्रमण के 11 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए, 266 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में आज कोरोना संक्रमण के कुल 11147 नए केस सामने आए है। यह एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे बड़े आंकडों में से यह एक हैं। राज्य में इस वायरस के कारण 266 मरीजों की मौत भी आज हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 30, 2020 20:24 IST
Coronavirus cases in Maharashtra till 30 July- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus cases in Maharashtra till 30 July

मुंबई: महाराष्ट्र में आज कोरोना संक्रमण के कुल 11147 नए केस सामने आए है। यह एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे बड़े आंकडों में से यह एक हैं। राज्य में इस वायरस के कारण 266 मरीजों की मौत भी आज हुई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को पुणे जिले में कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा की। पिछले कुछ हफ्तों में पुणे जिले में संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के कारण अब तक कुल 78,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। 

उन्होंने सांसदों और विधायकों सहित विभिन्न जनप्रतिनिधियों की एक बैठक की अध्यक्षता की और कोविड-19 की स्थिति और स्थानीय प्रशासन द्वारा अब तक की महामारी से निपटने को लेकर किए गए प्रयासों का जायजा लिया। करीब चार माह पहले कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद ठाकरे पहली बार पुणे आए । बैठक में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने महामारी को लेकर अपने विचार रखे और जिले में महामारी के प्रसार को रोकने के लिए उपाय सुझाए। 

बैठक में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, मंत्री दिलीप वाल्से-पाटिल, दत्तात्रय भरणे, पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल, कोथरुड़ के विधायक और राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ के अन्य निर्वाचित सदस्य उपस्थित थे। भाजपा के पूर्व मंत्री पाटिल ने कहा कि स्थानीय प्रशासन पुणे में कोविड-19 रोगियों के लिए तीन वृहद अस्पताल स्थापित करने की सोच रहा है। मुख्यमंत्री पुणे जिले के अधिकारियों और नगर प्रशासन के साथ एक अलग बैठक करने वाले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement